जयपाल पूनिया हत्याकांड: हरियाणा का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, सामने आई हत्या की वजह
Advertisement

जयपाल पूनिया हत्याकांड: हरियाणा का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, सामने आई हत्या की वजह

नागौर के नांवा कस्बे में नमक व्यापारी जयपाल पूनिया के चर्चित हत्याकांड में मुख्य आरोपी को मनोहरपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी से एक देशी कट्टा व कारतूस भी बरामद किया है.

जयपाल पूनिया हत्याकांड

Shahpura: नागौर के नांवा कस्बे में नमक व्यापारी जयपाल पूनिया के चर्चित हत्याकांड में मुख्य आरोपी को मनोहरपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी से एक देशी कट्टा व कारतूस भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी राजेश रावत हरियाणा के नांगल चौधरी का रहने वाला है और वह हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर है. आरोपी नांवा में जयपाल पूनिया की हत्या के बाद फरार चल रहा था. 

शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कृष्णिया ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देश पर जिले में अपराधों पर रोक लगाने व अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया हुआ है. इसके तहत पुलिस नियमित नाकाबंदी व गश्त कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुए है. इस दौरान मनोहरपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि खोरालाड़खानी स्टैंड से दौसा गठवाड़ी जाने की फिराक में एक व्यक्ति हथियार लेकर घूम रहा है. 

इस पर मनोहरपुर थाना प्रभारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल धर्मवीर, कांस्टेबल शेरसिंह, मनोज व छोटेलाल की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस को देखकर आरोपी ने भागने का प्रयास किया. पुलिस ने आरोपी का पीछा कर उसे दबोच लिया तथा उसकी तलाशी ली. इस दौरान पुलिस को आरोपी के पास एक देशी कट्टा व कारतूस मिला. इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर देशी कट्टा व कारतूस जब्त कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी राजेश ने जयपाल पूनिया हत्याकांड में शामिल होने की बात कबूल की. आरोपी खेतड़ी इलाके में मारपीट व जानलेवा हमले के मामले में एक साल से फरार चल रहा है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा आरोपी से कई वारदाते खुलने की संभावना है. 

फरारी काटने दौसा भागने की फिराक में था आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी राजेश हरियाणा के नांगल चौधरी पुलिस थाने का हार्डकोर अपराधी व हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ खेतड़ी के डाबला व शिमला में बैंक डकैती के प्रकरण दर्ज है. आरोपी राजेश नांवा में जयपाल पूनिया की हत्या के बाद फरार चल रहा था और वह पुलिस की गिरफ्तारी से बचने व फरारी काटने के लिए मनोहरपुर-गठवाड़ी होते हुए दौसा भागने की फिराक में था. 

वर्चस्व की लड़ाई में हुई थी नमक व्यापारी की हत्या
जानकारी के अनुसार नागौर के नांवा में 14 मई को नमक व्यापारी जयपाल पूनिया की हत्या के मामले ने राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला दिया था. हत्याकांड में कांग्रेस के विधायक महेंद्र चौधरी का भाई मोती सिंह का नाम सामने आया था. आरोप था कि उसने पूनिया की हत्या के लिए हरियाणा से शूटर बुलाए थे. हत्या के बाद बीजेपी व आरएलपी नेताओं ने धरना-प्रदर्शन किया था. पुलिस ने जांच करते हुए विधायक के भाई समेत 5 जनों को गिरफ्तार किया था. 
Report- Amit Yadav

यह भी पढ़ें- RLP के तीनों विधायक पहुंचे जालूपुरा थाने, हनुमान बेनीवाल ने भी दिया ये बड़ा संकेत 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news