जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में अभिनव कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253157

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में अभिनव कार्यक्रम का आयोजन

आरपीएससी की कॉलेज व्याख्याता परीक्षा उत्तीर्ण हुए छात्रों के लिए अभिनव कार्यक्रम का आयोजन. राविवि कुलपति प्रो. राजीव जैन के मार्गदर्शन से विश्वविद्यालय में पहली बार आयोजित हुआ मॉक इंटरव्यू.

 राजस्थान विश्वविद्यालय

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय के व्यवसायिक प्रशासन विभाग में आरपीएससी की कॉलेज व्याख्याता परीक्षा उत्तीर्ण हुए छात्रों के लिए अभिनव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.विश्वविद्यालय में 7 जुलाई से 11 जुलाई तक मॉक इंटरव्यू के अभिनव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राविवि कुलपति प्रो. राजीव जैन के मार्गदर्शन से विश्वविद्यालय में पहली बार आयोजित हुए इस मॉक इंटरव्यू के कार्यक्रम के विभिन्न सत्रों में विभाग से सफल हुए 80 छात्रों को विभिन्न सत्रों में आरपीएससी से जुड़े इंटरव्यू के विभिन्न आयामों के बारे में प्रशिक्षित किया गया. इन सत्रों के दौरान विशेषज्ञों द्वारा प्रत्येक छात्र का मॉक इंटरव्यू लिया गया. विभाग मॉक इंटरव्यू में शामिल हुए सभी छात्रों की मूल्यांकन रिपोर्ट भी जारी करने जा रहा है. जिसमें मॉक इंटरव्यू के दौरान छात्रों को कमियों में आवश्यक सुधार का मौका मिलेगा. कुलपति प्रो. राजीव जैन ने आज मॉक इंटरव्यू के विभिन्न सत्रों के समापन अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए, इंटरव्यू से जुड़े विभिन्न उपयोगी तकनीकी व व्यवहारिक पहलुओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब इस सरकारी Application का मिलेगा एक्सेस

विभागाध्यक्ष प्रो. संदीप शर्मा ने बताया कि व्यावसायिक प्रशासन विभाग के करीब 40 रिसर्च स्कॉलर तथा 20 पीएचडी होल्डर तथा 20 अन्य पूर्व छात्रों सहित 80 छात्रों ने आरपीएससी की यह लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है. मॉक इंटरव्यू में ग्वालियर के प्रो. उमेश होलानी,कोटा के प्रो. कपिल देव शर्मा, वर्धमान ओपन कोटा के प्रो. पवन कुमार शर्मा, सब्जेक्ट एक्सपर्ट के रूप में प्रो. पीएस वर्मा, पूर्व अध्यक्ष राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं पूर्व आरपीएससी मेम्बर ब्रह्म सिंह इंटरव्यू बोर्ड में रहें.

इसी क्रम में पूर्व आरपीएससी चैयरमैन डॉ.आरडी सैनी ने छात्रों को उपयोगी टिप्स दिए. सैनी ने कहा कि ड्रेसिंग सेंस और सम्प्रेषण व्यक्तित्व को उन्नत बनाता है तथा सफलता के लिए खुद के विश्वास के स्तर को ऊंचा रखना चाहिए.विभाग से जुड़े वरिष्ठ शिक्षक प्रो. नवीन माथुर ने मॉक इंटरव्यू को कॉर्डिनेट किया.

ताजा खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news