कौन हैं IAS अभिषेक सुराणा, नगर निगम हैरिटेज आयुक्त का पदभार संभालते ही अफसरों पर गिराई गाज
Advertisement

कौन हैं IAS अभिषेक सुराणा, नगर निगम हैरिटेज आयुक्त का पदभार संभालते ही अफसरों पर गिराई गाज

IAS Abhishek Surana : 2018 बैच के आईएएस अभिषेक सुराणा ने निगम हैरिटेज और स्मार्ट सिटी सीईओ का पदभार संभालते ही  किशनपोल जोन के उपायुक्त कौशल कुमार खटूमरा को निलंबित करने और अनुशानात्मक कार्रवाई के लिए डीएलबी डायरेक्टर को पत्र लिखकर अनुशंसा की.

कौन हैं IAS अभिषेक सुराणा, नगर निगम हैरिटेज आयुक्त का पदभार संभालते ही अफसरों पर गिराई गाज

IAS Abhishek Surana News : 2018 बैच के आईएएस अभिषेक सुराणा ने आज नगर निगम हैरिटेज और स्मार्ट सिटी सीईओ का पदभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए. दो माह से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे किशनपोल जोन के उपायुक्त कौशल कुमार खटूमरा को निलंबित करने और अनुशानात्मक कार्रवाई के लिए डीएलबी डायरेक्टर को पत्र लिखकर अनुशंसा की.

नगर निगम हैरिटेज आयुक्त का पदभार संभालते ही एक्शन मोड में दिखे

अभिषेक सुराणा ने बताया की चुनौतियां बहुत है, क्योंकि सबसे ज्यादा टूरिस्ट चारदीवारी में आता है इसलिए साफ सफाई से लेकर शहर कैटल फ्री हो इस पर फोकस रहेगा. इतना ही नहीं शहर में हो रहे अतिक्रमणों को लेकर जयपुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम का ज्वाइंट अभियान चलाया जाएगा. जिसमें जो अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं उन्हें हटाया जाएगा.

उपायुक्त कौशल कुमार खटूमरा को निलंबित कर कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी समय पर आए. जिस अधिकारी और कर्मचारी के पास जिस काम की जिम्मेदारी है उसे गंभीरता से पूरा करें. फील्ड में रहने वाले कार्मिकों को आईडी कार्ड लगाकर रखें. जिससे उनकी पहचान आसानी से हो सके.कोशिश रहेगी की स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में जयपुर नगर निगम हैरिटेज की अच्छी रैकिंग हम ला सकें. स्मार्ट सिटी जैसा शहर स्मार्ट भी बने इस पर काम करेंगे.

कौन हैं IAS अभिषेक सुराणा

आईएएस अधिकारी अभिषेक सुराणा राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले हैं और उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. IIT से ग्रेजुएशन करने के बाद IAS अधिकारी अभिषेक सुराणा ने सिंगापुर में बार्कलेज इन्वेस्टमेंट बैंक में एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के रूप में काम करना शुरू किया. इसके बाद वे उसी बैंक में काम करने के लिए लंदन चले गए.

Trending news