Chanakya Niti : कुत्ता बनके कैसे बन सकते हैं परफेक्ट पति
Advertisement

Chanakya Niti : कुत्ता बनके कैसे बन सकते हैं परफेक्ट पति

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य ने चाणक्य नीति में ऐसे गुण और कलाओं के बारे में बताया है. जो सिर्फ एक कुत्ते में होती है. जिसको सीखकर कोई भी पुरुष परफेक्ट पति बन सकता है.

Chanakya Niti : कुत्ता बनके कैसे बन सकते हैं परफेक्ट पति

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य कहते हैं की एक स्त्री को हमेशा कौए की तरह होना चाहिए तो वहीं एक पुरुष को हमेशा कुत्ते की तरह होना चाहिए.  चलिए बताते हैं आपको कि वो कौन-कौन से वो गुण हैं जो कि एक पुरुष को परफेक्ट पति बना सकते हैं.

कुत्ते से वफादार कोई नहीं माना जाता है. बिल्कुल वैसे ही एक पुरुष को हमेशा वफादार होना चाहिए . अगर कोई पुरुष कुत्ते की तरह वफादारी दिखाता है.तो उसकी स्त्री हमेशा खुश और संतुष्ट रहेगी.

दूसरी काबलियत होती है कुत्ते की तरह संतु्ष्टि की. अगर पुरुष मेहनत से काम करें और उसके बाद मिले धन से परिवार का पालन पोषण करें तो ऐसा पुरुष को परफेक्ट पति कहा जाता है. जैसे एक कुत्ता जितना खाना दो उसमें ही संतुष्ट होता है.

कुत्ते की तरह हमेशा एक पुरुष को अलर्ट होना चाहिए. जो परिवार की रक्षा के लिए हमेशा आगे आए. जरूरत के समय स्त्री का साथ दें, तो स्त्री हमेशा खुश रहती है और लोगों से पति की तारीफ करती नहीं थकती है.

कुत्ते की तरह एक पुरुष को वीर होना चाहिए. जैसे अपने मालिक की जान पर खतरा देखते ही कुत्ता आक्रामक हो जाता है. वैसे ही पुरुष को भी स्त्री की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए.

एक पुरुष को अपनी स्त्री को संतुष्ट करना आना चाहिए. ये संतुष्टी भावनात्मक रुप से भी होने चाहिए. ऐसा पुरुष होने पर स्त्री कभी भी घर के बाहर रिश्तों की तलाश नहीं करती है.

Chanakya Niti : मेहनत करने वाले सिर्फ गुलामी करते हैं, राजा बनना है तो याद रखें ये बात
Chanakya Niti : शांत बने रहो जब तक तुम्हारा सही समय नहीं आता

Chanakya Niti : चाणक्य की 5 कड़वी बातें मान ली तो, इतना सफल होंगे की दुश्मन भी पीछे पीछे घूमेंगे
 

 

Trending news