विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भारी नुकसान, एक साथ 26 नेता भाजपा में हुए शामिल
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भारी नुकसान, एक साथ 26 नेता भाजपा में हुए शामिल

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक चार दिन पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड समेत पार्टी के 26 नेता सत्ताधारी भाजपा में शामिल हो गए.

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भारी नुकसान, एक साथ 26 नेता भाजपा में हुए शामिल

जयपुर: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक चार दिन पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड समेत पार्टी के 26 नेता सत्ताधारी भाजपा में शामिल हो गए. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. कांग्रेस के इन सभी 26 नेताओं ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी सुधन सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ये नेता हुए शामिल

इस मौके पर शिमला से भाजपा प्रत्याशी संजय सूद भी मौजूद थे. भाजपा का दामन थामने वालों में कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर, पूर्व सचिव आकाश सैनी, पूर्व पार्षद राजन ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता, मेहर सिंह कंवर, युवा कांग्रेस राहुल नेगी, जोगिंदर ठाकुर, योगेंद्र सिंह, राकेश चौहान, नरेश वर्मा, धर्मेंद्र कुमार, वीरेंद्र शर्मा, राहुल रावत, सोनू शर्मा, अरुण कुमार, शिवम कुमार, गोपाल ठाकुर शामिल हैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा के सभी नए कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा

कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में हर पांच साल में सरकार बदलती है, कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा को सत्ता में वापसी होती है. मौजूदा दौर में भाजपा सत्ता में है. भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कैबिनेट के कई मंत्री लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जनता को लुभाने के लिए प्रचार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: देश ही नहीं दुनिया में अलग पहचान बनाएगा कोटा का ऑक्सीजोन पार्क, ये है खासियत

सीएम ने गर्मजोशी से किया स्वागत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, "रिवाज बदल रहा है, आज शिमला के कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों सहित कई साथियों ने कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा. भाजपा परिवार में आप सभी का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन। आइये, भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए एकजुटता के साथ कार्य करें।'' बता दें कि, 2017 के विधानसभा चुनावों में, 68 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 44 और कांग्रेस को 21 सीटें मिलीं है.

Trending news