निगम ग्रेटर वार्ड-26 की टीम-9 के नवाचार के मुरीद हुए राज्यपाल, जानें Team 9 में कौन शामिल हैं
Advertisement

निगम ग्रेटर वार्ड-26 की टीम-9 के नवाचार के मुरीद हुए राज्यपाल, जानें Team 9 में कौन शामिल हैं

जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने राज्यपाल को बताया कि टीम 9 वार्ड 26 के पार्षद दिनेश कांवट के नेतृत्व में पिछले 3 हजार 178 दिन से प्रतिदिन 2 घंटे श्रमदान करती आ रही है. उनकी टीम समय समय पर वार्ड के अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों में जैसे जलमहल, रेलवे स्टेशन, सिंधी कैम्प, रामनिवास गार्डन सहित अन्य इलाकों में भी श्रमदान करती आ रही है.

निगम ग्रेटर वार्ड-26 की टीम-9 के नवाचार के मुरीद हुए राज्यपाल, जानें Team 9 में कौन शामिल हैं

Team 9 of Nagar nigam Greater Ward 26 Jaipur : नगर निगम ग्रेटर के वार्ड नंबर-26 में पिछले 9 साल से अपने वार्ड को आदर्श वार्ड बनाने में जुटी टीम-9 की राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन बुलाकर हौंसला अफजाई की. पिछले दिनों जयपुर शहर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान जी मीडिया ने वार्ड-26 में जाकर टीम के कामकाज को देखा तो सामने आया कि जहां एक तरफ शहर में हड़ताल के कारण कचरा कचरा नजर आ रहा था.

वहीं दूसरी तरफ वार्ड 26 में टीम नाइन ने अपने वार्ड में कचरे का दाग भी नहीं लगने दिया. पिछले दिनों भवानी निकेतन में प्री योगा दिवस के दिन टीम नाइन ने राज्यपाल कलराज मिश्र को अपने कामकाज की जानकारी देने के साथ जी मीडिया पर प्रसारित खबर को दिखाया. उसके बाद राज्यपाल ने टीम-9 के सदस्यों को आज राजभवन बुलाकर श्रमदान अभियान की प्रशंसा की और सभी को अपने आसपास इस तरह के स्वच्छता अभियान चलाने आव्हान किया.

जयपुर शहर में स्वच्छता अभियान से जुड़ी टीम जिसको श्रमदान करते हुए आज लगातार 3178 दिन हो गए है. टीम-9 के सदस्यों के साथ पहुंचे जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने राज्यपाल को बताया कि टीम 9 वार्ड 26 के पार्षद दिनेश कांवट के नेतृत्व में पिछले 3 हजार 178 दिन से प्रतिदिन 2 घंटे श्रमदान करती आ रही है. उनकी टीम समय समय पर वार्ड के अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों में जैसे जलमहल, रेलवे स्टेशन, सिंधी कैम्प, रामनिवास गार्डन सहित अन्य इलाकों में भी श्रमदान करती आ रही है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में ऊपर मकान और नीचे दुकान, हाईकोर्ट के निर्देश पर हेरिटेज निगम प्रशासन ने थमाए नोटिस

गौरतलब है कि टीम 9 की सफाई टीम में डॉक्टर, इंजीनियर, रिटायर्ड कार्यरत अधिकारी,  हाउसवाइफ, सर्विसमैन, उद्योगपति, सीए, एमबीए विद्यार्थी सहित अनेक सामाजिक लोग जुड़े हैं. जो स्वयं के खर्चे पर सारा सामान खरीदते हैं और स्वच्छता के साथ-साथ बारिश के दिनों में बड़ी संख्या में वृक्षारोपण भी करते आ रहे हैं. टीम 9 के संयोजक पार्षद दिनेश कांवट ने बताया कि उन्होंने जयपुर शहर में लगभग तीन लाख पेड़-पौधे अब तक लगाए हैं.

Trending news