Gold Price Update: सोना-चांदी कीमतों में सीजन की बड़ी गिरावट, खरीदने का अच्छा मौका, जानें ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219397

Gold Price Update: सोना-चांदी कीमतों में सीजन की बड़ी गिरावट, खरीदने का अच्छा मौका, जानें ताजा भाव

Gold Price Update: अंतराष्ट्रीय बाजार में बड़ी गिरावट और अधिकतर विदेशी बाजारों में निवेशकों के बीच अफरातफरी के बीच कीमती धातुएं धड़ाम से गिरी है. सोना और चांदी दोनों की दरों में जबरदस्त गिरावट है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: अंतराष्ट्रीय बाजार में बड़ी गिरावट और अधिकतर विदेशी बाजारों में निवेशकों के बीच अफरातफरी के बीच कीमती धातुएं धड़ाम से गिरी है. सोना और चांदी दोनों की दरों में जबरदस्त गिरावट है. कीमती धातुओं में बड़ी गिरावट से जहां निवेशकों को बड़ा नुकसान है. वहीं घरेलू खरीददारों के लिए अवसर है. वैवाहिक खरीदी करने वाले उपभोक्ताओं को भी कीमतों में कमी का लाभ मिल सकता है. 

जयपुर से सर्राफा बाजार में आज सोना कीमतों में 1100 से 1150 रुपए प्रति दस ग्राम की मंदी रही. वहीं, चांदी कीमतों में 1250 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. सोना कीमतों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग कमजोर रही. निवेशकों की ओर से अपना पैसा निकालने से कीमतों में मंदा है. निवेशकों के साथ बड़े बॉयर्स भीनई खरीददारी से दूर दिखे. चांदी की औद्योगिक ओर कारोबारी मांग कमजोर रही. चांदी कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट से नए निवेशक भी कीमती धातुओं में निवेश से पीछे हटे है. 

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन आज आज सोना 24 कैरेट 52,000 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. निवेशकों की ओर से भी सोने की मांग कमजोर रही. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में बड़ी गिरावट रही. सोना सभी सेगमेंट में 1100 से 1150 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. सोना 24, 22, 18 और 14 कैरेट की आज घरेलू मांग सामान्य रही. सोना 24 कैरेट 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 49,900 रुपए, सोना 18 कैरेट 41,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

चांदी कीमतों में आज 1250 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. चांदी आज 62 हजार रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. मांग दबाव भी सामान्य रहा. चांदी की औद्योगिक मांग में कोई सुधार नहीं रहा. चांदी की फीकी हो रही चमक से निवेशक भी ठहराव के मूड में है. 

यह भी पढ़ें- World Blood Donor Day: रक्तदाता दिवस पर पढ़िए इस परिवार के बारे में जो पिछले दस सालों से कर रहा है ये अनोखा काम  
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news