Men’s Secrets: पार्टनर की हंसी के लिए मर्द हमेशा छुपाते हैं ये बातें, अकेले ही सहते रहते हैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1286037

Men’s Secrets: पार्टनर की हंसी के लिए मर्द हमेशा छुपाते हैं ये बातें, अकेले ही सहते रहते हैं

हर रिलेशनशिप में कुछ राज जरूर होते हैं. लड़कियों को गलतफहमी होती है कि उनका पार्टनर उनसे हर बात शेयर करता है लेकिन यह सच नहीं है. कई बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें पुरुष अकेले ही झेलते हैं. लड़कियों/महिलाओं को इसकी भनक तक नहीं लग पाती हैं. आज आपको वो राज बताएंगे, जो आपको अपने पति या बॉयफ्रेंड के बारे में शायद ही पता हों.

Men’s Secrets: पार्टनर की हंसी के लिए मर्द हमेशा छुपाते हैं ये बातें, अकेले ही सहते रहते हैं

Jaipur: अक्सर आपने सुना होगा कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा जिंदगी जीती हैं. साइंस में इसकी कई वजहें बताई गई हैं. वहीं, जब एक कपल रिलेशनशिप में आता है तो वह एक-दूसरे से अपने दिल की हर बात कहता है. 

खासकर लड़कियां अपने दिल के हर सीक्रेट को अपने पार्टनर से शेयर करना पसंद करती हैं. छोटी से छोटी चोट हो या फिर बड़े से बड़ी परेशानी, वह जिससे प्यार करती हैं, उसके सामने बेहिचक अपने दिल की किताब खोलकर रख देती हैं पर ये जो लड़के या पुरुष होते हैं, ये इस मामले में बिल्कुल उलट होते हैं. प्यार में पड़े लड़कों या पुरुषों या पुरुषों का दिल मासूम बच्चे सा होता है. लड़के/पुरुष भी अपनी ज्यादातर बातें अपनी पार्टनर से शेयर करते हैं.

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

किसी भी रिलेशनशिप की सबसे खास बात एक-दूसरे पर भरोसा और सच्चाई होती है लेकिन लड़कियों/महिलाओं को यह बात जानकर हैरानी होगी कि कई बार उनके पार्टनर उनसे बातें छिपाते हैं. कहने को महज ये बातें होती हैं लेकिन माना जाता है कि लड़के अपनी पार्टनर के लिए ऐसा करना जरूरी समझते हैं और उनको मुस्कुराते ही देखना चाहते हैं. 

बता दें कि हर रिलेशनशिप में कुछ राज जरूर होते हैं. लड़कियों को गलतफहमी होती है कि उनका पार्टनर उनसे हर बात शेयर करता है लेकिन यह सच नहीं है. कई बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें पुरुष अकेले ही झेलते हैं. लड़कियों/महिलाओं को इसकी भनक तक नहीं लग पाती हैं. आज आपको वो राज बताएंगे, जो आपको अपने पति या बॉयफ्रेंड के बारे में शायद ही पता हों.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

अपना दर्द किसी से नहीं कह पाते लड़के/पुरुष
आपने 1985 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मर्द' का एक डायलॉग तो जरूर सुना होगा कि मर्द को दर्द नहीं होता. झूठ था. गलत था वह डायलॉग. खुद सोचिए कि क्या वो इंसान नहीं होते? ज्यादातर पुरुष अपनी पार्टनर के सामने अपना दर्द जाहिर करने से बचते हैं. अगर चोट लग भी जाए तो पार्टनर के सामने ज्यादा इमोशनल नहीं हो पाते हैं लेकिन सच तो यह है कि दर्द लड़कों को भी होता है. बस वह समस्या पार्टनर को नहीं बताते हैं ताकि वह परेशान न हों.

पार्टनर का चाहिए होता है पूरा सपोर्ट
अक्सर बायफ्रेंड या पतियों को देखा जाता है कि वह काफी स्ट्रांग हैं. पर क्या आप जानती हैं कि उन्हें भी पार्टनर का सपोर्ट चाहिए होता है. बता दें कि लड़के/पुरुष अपनी बीवी या गर्लफ्रेंड से कई उम्मीदें रखते हैं. कई बार वह खुद को केयरफ्री दिखाते जरूर हैं, पर घर-परिवार की परेशानियों का भार झेलने वाले पुरुषों को निर्भरता के लिए उनकी पार्टनर का सपोर्ट चाहिए होता है.

लुक और इंप्रेशन को लेकर होती है उम्मीद
दुनिया का शायद ही कोई मर्द होगा जो नहीं चाहेगा कि महिलाएं उन्हें नोटिस न करें. बता दें कि जिस तरह से लड़कियां/महिलाएं चाहती हैं कि लोग उन्हें नोटिस करें. ठीक उसी तरह से पति/बॉयफ्रेंड चाहते हैं कि  महिलाएं उन्हें नोटिस करें. हालांकि यह बात लड़के कभी एक्सेप्ट नहीं करते हैं. लड़कों की भी दिली ख्वाहिश होती है कि उनकी पार्टनर उनके लुक्स और स्टाइल की तारीफ किया करें.

पुरुषों को भी लगता है डर
बचपन से सुनते आते हैं कि लड़के न डरते हैं, न ही रोते हैं. अरे भाई, कौन कहता है यह सब सच है. लड़के रोते भी हैं और डरते भी हैं. चाहिए तो बस कोई ऐसा पार्टनर, जो उनके सिर को प्यार से कंधे पर रखकर, हाथों को हाथों में लेकर प्यार से उनकी परेशानी पूछे. पुरुष डर को कमजोरी की निशानी मानते हुए सबके सामने जाहिर नहीं करना पसंद करते हैं.

(Disclaimer: यह सभी बातें गूगल से मिली जानकारियों पर आधारित हैं. ZEE Media इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

Trending news