Election result 2022: कांग्रेस की हार पर प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी ये प्रतिक्रिया
topStories1rajasthan1121457

Election result 2022: कांग्रेस की हार पर प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी ये प्रतिक्रिया

पांच राज्यों के चुनावी परिणामों से आ रहे रूझान के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पांचों राज्यों में जीतने वाले सभी राजनीतिक दलों और व्यक्तियों को बहुत शुभकामनाएं.

Election result 2022: कांग्रेस की हार पर प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी ये प्रतिक्रिया

Jaipur: पांच राज्यों के चुनावी परिणामों से आ रहे रूझान के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पांचों राज्यों में जीतने वाले सभी राजनीतिक दलों और व्यक्तियों को बहुत शुभकामनाएं. प्रजातंत्र में जनता का निर्णय सर्वोपरी है और यही हमारे लोकतंत्र की मजबूती भी है.

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म पर मंत्री शांति धारीवाल का विवादित बयान, राजस्थान की राजनीति में मचा हंगामा

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम कांग्रेस पार्टी की आशाओं के विपरीत रहे हैं. हम उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में अच्छे परिणाम की अपेक्षा कर रहे थे लेकिन, हम ये स्वीकार करते हैं कि हम जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने में असफल रहे. पंजाब में चरनजीत सिंह चन्नी के रूप में हमने एक विनम्र, स्वच्छ और धरातल से जुड़ा हुआ नया नेतृत्व देने का प्रयास किया लेकिन, अमरिंदर सरकार के साढ़े चार साल की सत्ता विरोधी लहर से नही उबर पाए. जनता ने बदलाव के लिए मतदान किया. हम जनता का आदेश स्वीकार करते हैं और पंजाब में जीत के लिए आम आदमी पार्टी को बधाई देते हैं.

उत्तरप्रदेश में हम कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में सफल रहे हैं. हम जनमत को सीटों में नही बदल पाए लेकिन, कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हर गली-मोहल्ले तक पहुंचने में सफल रही है. हम उत्तराखंड व गोवा में बेहतर चुनाव तो लड़े पर जनता का मन जीत कर विजय के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए. ये एक सीख है कि हमें धरातल पर और मेहनत करने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: चार राज्यों में भाजपा जीत की तरफ, नागौर में बुलडोजर पर चढ़े पार्टी कार्यकर्ता

हमने इस चुनाव को जातिवाद और धार्मिक ध्रुवीकरण के मुद्दों से दूर रखने का हर प्रयास किया लेकिन, भाजपा के व्यापक प्रचारतंत्र के सहारे शिक्षा, स्वास्थ्य, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर भावनात्मक मुद्दे हावी हो गए. हम चुनाव हारें या जीतें लेकिन, कांग्रेस पार्टी जनता के साथ हमेशा खड़ी है. हम जनता के मुद्दों को, महंगाई को-बेरोजगारी को-डूबती अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों को उसी जिम्मेवारी के साथ उठाते रहेंगे. हम हार के कारणों पर आत्ममंथन और आत्मचिंतन करेंगे.

संगठन पर काम करेंगे और भविष्य में बेहतर करने का प्रयास करेंगे. हम चुनाव परिणामों से निराश जरूर हैं, लेकिन हताश नहीं. हम केवल चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं. हम कहीं नहीं जा रहे- हम लड़ते रहेंगे जब तक हम जीत हासिल ना कर लें. हम लौटेंगे बदलाव के साथ, नई रणनीति के साथ.सभी विजेताओं को एक बार फिर हार्दिक बधाई और पांचों राज्यों की जनता को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं. 

Trending news