Alwar News: अलवर में जानलेवा हुई भीषण गर्मी, डिहाइड्रेशन से बघेरे की गई जान, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2239030

Alwar News: अलवर में जानलेवा हुई भीषण गर्मी, डिहाइड्रेशन से बघेरे की गई जान, मचा हड़कंप

Alwar latest News: राजस्थान के अलवर में राजगढ़-टहला सड़क मार्ग के मध्य स्थित कुंडला नाका के वीरपुर गांव के देवरा की घाटी के समीप 10 वर्षीय मादा बघेरा की पैर में पुरानी चोंट व डीहाईड्रेशन के कारण मंगलवार की शाम मृत्यु हो गई. मादा बघेरा के पैर में चोट आने व डीहाईड्रेशन होने पर उपचार के लिए सरिस्का से आ रही रेस्क्यू टीम के आने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया.

 

Alwar News: अलवर में जानलेवा हुई भीषण गर्मी, डिहाइड्रेशन से बघेरे की गई जान, मचा हड़कंप

Alwar latest News: अलवर में राजगढ़-टहला सड़क मार्ग के मध्य स्थित कुंडला नाका के वीरपुर गांव के देवरा की घाटी के समीप 10 वर्षीय मादा बघेरा की पैर में पुरानी चोंट व डीहाईड्रेशन के कारण मंगलवार की शाम मृत्यु हो गई. मादा बघेरा के पैर में चोट आने व डीहाईड्रेशन होने पर उपचार के लिए सरिस्का से आ रही रेस्क्यू टीम के आने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया. जिसकी सूचना वन विभाग के उच्चाधिकारियों को दी गई. तथा मृतक मादा बघेरे को शव राजगढ़ क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय परिसर में लाया गया. 

डीएफओ राजेन्द्र हुड्डा ने बताया कि राजगढ़ रेंज में कुंडला नाके में मंगलवार को मृत मादा पैंथर की मौत हो गई. जिसके एक पैर में घाव था. जोकि चल नहीं पा रही थी. जिसका चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है. जिसकी डीहाईड्रेशन की वजह से मृत होना बताया गया है. पोस्टमार्टम की रिर्पोट एक दो दिन में आ जाएगी. मृत्यु कारण ये भी रहे हैं कि बघेरा काफी वृद्ध था. 

यह भी पढ़ें- श्रीगंगानगर पुलिस ने भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़ी 12 करोड़ की हेरोइन, पंजाब के हैं तस्कर

चिकित्सको के आधार पर उसकी उम्र करीब 10 वर्ष है. उन्होंने बताया कि कई बार आपसी झगड़े में पैर में चोट आ जाती है, तो चलने फिरने में परेशानी होती है. उसकी वजह से खाने का शिकार नहीं कर सका. उस कारण से मृत्यु हुई है. जहां डीएफओ राजेन्द्र हुड्डा, क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रथम अशोक शर्मा, डीएसपी मनीषा मीना, थानाधिकारी रामजीलाल मीना सहित अन्य आला-अधिकारियों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड की टीम से मृतक मादा बघेरा का पोस्टमार्टम करवाकर क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय परिसर में अंतिम संस्कार किया गया.

Trending news