दूदू: साइड देने की बात पर आमने-सामने हुए दो समुदाय के लोग, पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
Advertisement

दूदू: साइड देने की बात पर आमने-सामने हुए दो समुदाय के लोग, पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

Dudu: जयपुर के दूदू उपखंड के मौजमाबाद कस्बे में रास्ते में साइड को लेकर हुए विवाद ने साम्प्रदायिक झगड़े का रूप ले लिया. साइड को लेकर हुए विवाद में एक विशेष समाज और अन्य दूसरे समाज के लोग आमने-सामने हो गए. 

पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

Dudu: जयपुर के दूदू उपखंड के मौजमाबाद कस्बे में रास्ते में साइड को लेकर हुए विवाद ने साम्प्रदायिक झगड़े का रूप ले लिया. साइड को लेकर हुए विवाद में एक विशेष समाज और अन्य दूसरे समाज के लोग आमने-सामने हो गए. 

घटना की गंभीरता देखते हुए पुलिस के आला-अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और थाना परिसर में जमा भीड़ को समझाइश करने का प्रयास किया. घटना में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बे के लोगों ने बाजार बंद कर थाने पर प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया. पुलिस ने नामजद 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग अड़े रहे.

मौजमाबाद कस्बे में साइड की बात को लेकर दो समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया. झगड़े के बाद हालात इतने बिगड़े कि दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए. दोनों समुदाय के लोग पुलिस थाने पहुंच गए और विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. कस्बे में तनाव के हालात को लेकर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. बताया जा रहा है कि समुदाय विशेष का डम्पर चालक डम्पर लेकर जा रहा था. 

इस दौरान दूसरे समुदाय का युवक बाइक लेकर जा रहा था और साइड की बात को लेकर दोनों में बहस हो गई. इस पर डम्पर चालक ने बाइक सवार की पिटाई कर दी और इसके बाद बाइक सवार के अन्य साथियों ने डम्पर चालक की पिटाई कर दी. इसकी जानकारी मिलने पर समुदाय विशेष के लोगों ने एकत्रित होकर हमला कर दिया, जिससे 3 जनों को गंभीर चोट आई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. समुदाय विशेष के लोगों द्वारा हमला करने पर कस्बे में तनाव फैल गया और बाजार बंद हो गए. 

मामला इतना गर्माया की दोनों समुदाय के लोग पुलिस थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी और भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों से समझाइश कर शांति की अपील की. पुलिस ने हमला करने के आरोप में 3 जनों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल मौके पर तनावपूर्ण शांति है और थाने में अभी भी लोग एकत्रित है.

इनके खिलाफ मामला दर्ज
पीड़ित उगम सिंह जांदू ने मौजमाबाद थाने पर मौजमाबाद निवासी वसाजिद खान, सुल्तान, बंटी नागौरी,आदिल खान, सहित 7-8 लोगों के खिलाफ लाठी, लोहे के डंडे, लोहे के सरियों से मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 30 IAS के तबादले, 6 को मिला अतिरिक्त चार्ज

घटना में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पीड़ित की ओर से नामजद मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को हिरासत में लिया और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

मौसम में हुआ बदलाव, बढ़ने लगा तापमान, कुछ दिन फिर सताएगी गर्मी

ग्लूकोज चढ़ रही विवाहिता पर अस्पताल के कर्मचारी ने डाली गंदी नजर, ले गया दूसरे रूम, फिर...

Gold-Silver Price Update: सोना-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव ?

Trending news