Dudu: दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मारने वाले सास-ससुर और पति को पुलिस ने पकड़ा
Advertisement

Dudu: दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मारने वाले सास-ससुर और पति को पुलिस ने पकड़ा

Jaipur News: फागी के सुल्तानिया गांव के बैरवा की ढाणी में दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मारने वाले आरोपी सास-ससुर और पति पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच  में जुटी हुई है.

 

Dudu: दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मारने वाले सास-ससुर और पति को पुलिस ने पकड़ा

Jaipur, Dudu: बढ़ता शिक्षा का प्रभाव भी मानव की लोभ वाली प्रवृति को नहीं बदल पाया है. हम चाहे लाख दावे करें पर समाज के कुछ लोग आज भी दहेज प्रथा को लेकर किस स्तर पर चले जाते है. इसका जीता जागता उदारहण है हाल में फागी के सुल्तानिया गांव के बैरवा की ढाणी में मिला है. जहां एक अबला को दहेज के बदले अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. ससुराल पक्ष द्वारा अबला मृतका आरती को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया है. 

मृतका के पिता द्वारा बेटी की संदिग्घ परिस्थितियों में हुई मौत को देखकर फागी पुलिस में मामला दर्ज करवाया पुलिस ने मौके के हालात देखकर सारा मामला संदिधत माना और मेडिकल टीम द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर एफएसएल की रिपोर्ट का इंतजार किया. एफएसएल की रिपोर्ट में जहर की पुष्टि होने पर मृतका के पति, सास और ससुर को गिरफ्तार किया.

ये था मामला

23 सितंबर को विवाहिता आरती की संदिग्घ परिस्थितियों में मौत होने के समाचार पर पीहर पक्ष के मृतका के पिता फागी थाना क्षेत्र के बैरवा की ढाणी पहुंचे और बेटी आरती की अचानक हुई मौत को देखकर फागी थाना पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौका देखकर भांप लिया के मामला कहीं न कहीं संदिग्धत है जिस पर पुलिस की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम करवाया और एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार किया एफएसएल रिपोर्ट में जहर की पुष्टि होने पर मृतका के सास ससुर और पति को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- REET Exam 2023 : शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन, पहली पारी में उदयपुर में 94.74% उपस्थिति, देखें Video

थाना प्रभारी भंवर वैष्णव ने बताया के पिता बनवारी लाल द्वारा पति सास और ससुर पर मृतका आरती को शादी के बाद ही रोजाना दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा और सास ससुर द्वारा मृतका में भूत प्रेत का साया बताकर मानसिक परेशान करना ससुराल पक्ष के लोगो के लिये आम बात हो गई थी, जिससे परेशान होकर आरती ने या तो खुद जहर खा लिया या पति सास ससुर द्वारा जहर दिया गया.मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर एसएसएल रिपोर्ट का इंतजार करना मुनासिफ समझा.एफएसएल विसरा की रिपोर्ट में जहर की पुष्टि होने पर पुलिस ने सास लाडी देवी ,ससुर रामोतार और पति जितेंद्र बैरवा को गिरफ्तार किया.

Reporter- Amit Yadav

Trending news