कृषि कानून को लेकर फिर एक बार फिर होगी चर्चा, किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर भागीरथ चौधरी ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2294176

कृषि कानून को लेकर फिर एक बार फिर होगी चर्चा, किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर भागीरथ चौधरी ने दिया ये बयान

Rajasthan News: मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि किसानों के हित में मोदी सरकार तीन कानून लेकर आई थी, लेकिन विपक्ष ने उन कानूनों का विरोध किया.

कृषि कानून को लेकर फिर एक बार फिर होगी चर्चा, किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर भागीरथ चौधरी ने दिया ये बयान

Rajasthan News: केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने किसानों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. चौधरी ने कहा कि विपक्ष नहीं चाहता देश का अन्नदाता  संपन्न बने. जबकि पीएम मोदी किसानों को समृद्ध बनाने की दिशा में दिन रात काम कर रहे हैं . कोविड नहीं आता तो देश के किसान की आय 2022 तक दोगुनी हो जाती. मोदी सरकार 2014 से किसानों की आय दोगनी करने में जुटी है. देश का किसान खुशहाल नहीं बनेगा तब तक विकसित भारत की कल्पना साकार नहीं हो सकती है.

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे. मंत्री बनने के बाद पहली बार प्रदेश कार्यालय पहुंचे भागीरथ चौधरी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मुलाकात की. इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भागीरथ चौधरी का सम्मान किया. भागीरथ चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के किसान की पिछले 10 साल में जितनी सुध ली गई है, वह पिछले 70 साल में नहीं ली गई. मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में कई निर्णय लिए, लेकिन विपक्ष नहीं चाहता कि देश का किसान सम्पन्न हो, .

कृषि कानून को लेकर फिर करेंगे विचार विमर्श.....

मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि किसानों के हित में मोदी सरकार तीन कानून लेकर आई थी, लेकिन विपक्ष ने उन कानूनों का विरोध किया. अब एक बार फिर किसानों के बीच जाकर उनसे संवाद कर सुझाव लिए जाएंगे. चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की भलाई के लिए हर दिन काम कर रही है, लेकिन विपक्ष किसानों को इस दबी कुचली व्यवस्था में रखना चाहता है ताकि किसान आगे नहीं बढ़े उन्होंने कहा कि किसानों को उपज का पूरा मूल्य देने के लिए पिछले 10 साल में समर्थन मूल्य पर भारी बढ़ोतरी की है, जबकि विपक्ष ने 70 साल में किसानों को उपज का पूरा मूल्य दिया होता तो आज देश का अन्नदाता सर्व संपन्न होता.

कोविड नहीं आता तो किसानों की आय दोगनी होती 

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए चौधरी ने कहा कि देश के किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में मोदी सरकार लगातार काम कर रही है. 2014 से जब से मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली तब से वह किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि 2022 तक जो किसानों की आय दोगनी होने का कहा गया था वह निश्चित रूप से लक्ष्य पूरा होता, लेकिन दो से ढाई साल कोविड होने के कारण वह लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया. अब जल्दी किसान समृद्धि होंगे.

उन्होंने कहा कि देश के विकसित भारत की कल्पना तभी सरकार हो सकती है जब देश का किसान समृद्ध होगा और इस दिशा में मोदी सरकार काम कर रही है. चौधरी ने कहा कि मंत्रालय ने 100 दिन की कार्य योजना तैयार की है, जिसमें किसानों की छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले 4 दिन से मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की है, मोदीजी का स्पष्ट निर्देश है कि किसानों की किसी की तरह की हित में काम किया जाए किसान सर्व संपन्न बने, देश का अन्न दाता संपन्न होगा, तो देश संपन्न होगा .

Trending news