जयपुर नहीं बल्कि राजस्थान में यहां हुआ चाकू से कटे हुए गले का सफल ऑपरेशन, पीड़ित अब बिल्कुल ठीक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2299628

जयपुर नहीं बल्कि राजस्थान में यहां हुआ चाकू से कटे हुए गले का सफल ऑपरेशन, पीड़ित अब बिल्कुल ठीक

Beawar News:डॉ. गिरिराज प्रसाद त्रिवेदी तथा टीम के सदस्यों ने पीड़ित के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उसका ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. पीड़ित की तबीयत फिलहाल स्थिर है.

 

जयपुर नहीं बल्कि राजस्थान में यहां हुआ चाकू से कटे हुए गले का सफल ऑपरेशन, पीड़ित अब बिल्कुल ठीक

Beawar News: राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर के ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्टर गिरीराज त्रिवेदी तथा उनकी टीम ने सराहनीय काम करते हुए कटे हुए गले का सफल आपरेशन कर पीड़ित की जान बचाई है. चिकित्सा टीम के टीम वर्क के कारण पीड़ित अब सकुशल है. 

जानकारी के अनुसार डाबला भीम निवासी 48 वर्षीय बुजुर्ग पूरणसिंह पुत्र रामसिंह का किसी हादसे में चाकू से गला कट गया था. परिजनों ने उसे भीम चिकित्सालय लाकर उपचार हेतु भर्ती करवाया. जहां पर उसकी हालत ज्यादा खराब होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उसे ब्यावर के लिए रेफर किया गया. पीड़ित के ब्यावर एकेएच आने के बाद ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. गिरिराज प्रसाद त्रिवेदी तथा टीम के सदस्यों ने पीड़ित के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उसका ऑपरेशन करने का निर्णय लिया.

करीब 2 घंटे तक चले ऑपरेशन में पूरी टीम ने टीम वर्क के साथ ऑपरेशन करते हुए पीड़ित के गले का सफल ऑपरेशन करते हुए कटे हुए गले को ठीक किया. अब पीड़ित बिल्कुल स्वस्थ्य है और उसका सीसीयू वार्ड में उपचार जारी है. डॉ. गिरिराज प्रसाद त्रिवेदी ने बताया कि भीम चिकित्सालय के रेफर होकर आए पीड़ित का गला कटा हुआ था. जिसे श्वास लेने में तकलीफ हो रही थी. चिकित्सकीय परीक्षण में पीड़ित का शीघ्र ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया. पीड़ित को ओटी में लेने के बाद उसकी श्वास नली में कट लगाकर श्वास के लिए बाईपास किया गया.और उसके बाद कटे हुए गले को रिपेयर किया गया.

ऑपरेशन के बाद रोगी को सीसीयू में शिफ्ट किया गया. आपरेशन टीम में एनेस्थिया डा. संजना बागोटिया, नर्सिग आफिसर देवेन्द्र, रेजिडेंट डाक्टर हेमन्त शर्मा, वार्डबाय बालमुकुन्द आदि शामिल रहे.

Trending news