कोटपुतली में श्रीराम भवन को नहीं तोड़े जाने की मांग, सीएम के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

कोटपुतली में श्रीराम भवन को नहीं तोड़े जाने की मांग, सीएम के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

नगर परिषद् द्वारा मास्टर प्लान 2031 के अंतर्गत सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए निर्माण हटाने का कार्य किया जा रहा है. 

कोटपुतली में श्रीराम भवन को नहीं तोड़े जाने की मांग, सीएम के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

Kotputli: नगर परिषद् द्वारा मास्टर प्लान 2031 के अंतर्गत सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए निर्माण हटाने का कार्य किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि परिषद् द्वारा मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक सड़कों की चौड़ाई 80 फिट और पूतली कट से बानसूर मोड़ पर उमराव सिनेमा कट तक की चौड़ाई 60 फिट की जा रही है, जिसमें सर्वप्रथम मुख्य चौराहे से पुरानी नगर पालिका तिराहे (अग्रसेन तिराहा) और शनि मंदिर से सरदार स्कूल तक के निर्माण हटाने के क्रम में अभी तक 68 संरचनाएं परिषद् द्वारा हटाई गई हैं. 

अब उक्त दोनों मार्गो पर व्यापारी और आमजन स्वयं के स्तर पर भी आगे आकर निर्माण हटाने लगे हैं. इसी क्रम में राजकीय सरदार विद्यालय के पास स्थित श्रीराम भवन को नहीं तोड़े जाने की मांग को लेकर श्रीराम सभा समिति सदस्यों ने अध्यक्ष रमेश चंद बंसल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और कलेक्टर प्रकाश राज पुरोहित के नाम एसडीएम ऋषभ मंडल को ज्ञापन सौंपा. 

यह भी पढ़ेंः मरुधरा पर मानसून मेहरबान, 716 में से 479 बांध फुल, कोटा के बांधों में 90 फीसदी पानी

ज्ञापन में अध्यक्ष बंसल समेत महामंत्री अनिल शरण, राजेश गुप्ता, सुबोध बंसल, मैथली शरण बंसल, सियाराम, राजेश कुमार गुप्ता, एड. प्रभा अग्रवाल समेत अन्य समिति सदस्यों ने बताया कि नगर परिषद् द्वारा निर्माण हटाने की कार्रवाई में श्रीराम भवन पर भी लाल निशान लगा दिए गए हैं, जो कस्बे के मौहल्ला बुचाहेड़ा में स्थित 100 वर्ष पुरानी धार्मिक संस्था है. इसका निर्माण धार्मिक और सामाजिक उपयोग के लिए यात्रियों के ठहरने और भोजन के लिए किया गया था. 

साथ ही इसमें शिव मंदिर, श्रीराम दरबार, दुर्गा माता मंदिर और श्री हनुमान जी मंदिर भी बने हुए हैं, जहां आए दिन धार्मिक आयोजन होते हैं. आजादी से पहले बनी उक्त संस्था के शिला लेख भी लगे हुए है, जिससे कोई अतिक्रमण प्रतीत नहीं होता है. समय-समय पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के साथ-साथ उक्त भवन को संस्था द्वारा राजकीय कार्यों के लिए भी उपयोग में दिया जाता है. अत: उक्त संस्था के भवन को किसी भी रूप में क्षति नहीं पहुंचाई जाए. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: बुधवार के दिन कुंभ की जिंदगी में मची रहेगी उथल-पुथल, मेष राशि होगी दुर्घटना का शिकार 

ढांढस बांधने मृतक दलित छात्र के घर पहुंचे डोटासरा-ममता भूपेश, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

 

Trending news