पीएम हसीना के साथ प्रतिनिधि मंडल पहुंचा जयपुर, पुरामहत्व का भ्रमण करेगा दल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342096

पीएम हसीना के साथ प्रतिनिधि मंडल पहुंचा जयपुर, पुरामहत्व का भ्रमण करेगा दल

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंच चुकी है, उनके साथ 140  सदस्यों का प्रतिनिमंडल भी आया है.  इनमें 121 सदस्य जयपुर भ्रमण पर निकले, वहीं शेष सदस्य पीएम हसीना के साथ अजमेर दरगाह जियारत के लिए रवाना हुए हैं.  और  कुछ डेलिगेशन ये चार विशेष बसों में जयपुर दर्शन के लिए रवाना किए गए.

पीएम हसीना के साथ  प्रतिनिधि मंडल पहुंचा जयपुर, पुरामहत्व का भ्रमण करेगा दल

Jaipur: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंच चुकी है, उनके साथ 140  सदस्यों का प्रतिनिमंडल भी आया है.  इनमें 121 सदस्य जयपुर भ्रमण पर निकले, वहीं शेष सदस्य पीएम हसीना के साथ अजमेर दरगाह जियारत के लिए रवाना हुए हैं.  

यह भी पढे़ं- ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021,पात्रता जांच- दस्तावेज का सत्यापन शुरू

बता दें कि, सुबह विशेष विमान से करीब दस बांग्लादेश पीएम जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंची थी. हवाई अड्डे पर पार्किंग वाले गेट से अंदर बांग्लादेश का विशेष विमान पहुंचा था. इस विशेष विमान में  पीएम हसीना के साथ 140 सदस्यीय दल भी साथ आया है. इनमें राजनायिक, ब्यूरोक्रेट्स और अन्य लोग शामिल हैं. इनमें करीब 19 सदस्य पीएम के साथ जियारत करने अजमेर दरगाह के लिए रवाना हुए है. दूसरी ओर 121 सदस्य जयपुर भ्रमण के लिए रूक गए है. ये सदस्य एयरपोर्ट के मुख्य भवन से बाहर निकले और चार विशेष बसों में जयपुर दर्शन के लिए रवाना किए गए.

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त  

जयपुर दर्शन के लिए गए बांग्लादेशी सदस्यों के साथ सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी लगाए गए है.  एक बस के साथ एएसआई स्तर के अधिकारी के साथ कांस्टेबल भी तैनात किए गए हैं.  इनके अलावा बांग्लादेशी प्रतिनिधि मंडल के साथ बांग्लादेश उच्चायोग, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी भी मौजूद थे. 

जयपुर पुरामहत्व का भ्रमण करेगा दल 
जयपुर भ्रमण के दौरान बांग्लादेशी प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को जयपुर के प्रमुख पर्यटन और दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. भ्रमण के दौरान इन्हें राज्य की कला संस्कृति और इतिहास की जानकारी दी जाएगी.

जयपुर की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Trending news