कांग्रेस सरकार कर रही किसानों से धोखा, प्रदेश का किसान बदहाल - सीपी जोशी
Advertisement

कांग्रेस सरकार कर रही किसानों से धोखा, प्रदेश का किसान बदहाल - सीपी जोशी

सीपी जोशी का कहना है कि कांग्रेस सरकार किसानों से धोखा कर रही है. प्रदेश का किसान बदहाल है.बूंदी जिले में तालेड़ा पंचायत समिति इलाके के बाजड़ गांव के किसान पृथ्वीराज बैरवा ने बैमोसम बरसात से फसल खराब होने से नुकसान के कारण सदमें आकर आत्महत्या की है.

कांग्रेस सरकार कर रही किसानों से धोखा, प्रदेश का किसान बदहाल - सीपी जोशी

Jaipur: हाड़ौती में फिर किसान के आत्महत्या करने के मामले में बीजेपी ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया है. बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों से धोखा कर रही है. प्रदेश का किसान बदहाल जिंदगी जी रहा है. फसलें खराब होने पर बर्बादी के आंसू रो रहाहै.

गौरतलब है कि बूंदी जिले में तालेड़ा पंचायत समिति इलाके के बाजड़ गांव के किसान पृथ्वीराज बैरवा ने बैमोसम बरसात से फसल खराब होने से नुकसान के कारण सदमें आकर आत्महत्या की है. इस मुद्दे को लेकर चित्तौड़गढ़ से बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने कहा कि राहुल गांधी ने किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था. कहा था इतने दिन में कर्जा माफ नहीं हुआ तो मैं मुख्यमंत्री बदल दूंगा. साढे चार साल में किसानों ने सोचा होगा कि कर्जा माफ हो जाएगा, कर्जा माफ नही किया लेकिन जमीन कुर्क हो गई. प्रदेश में किसान आत्महत्या करने को आतुर है, सैंकडों किसानों ने आत्महत्या की है.

जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ हमेशा धोखा किया है. प्रदेश में किसान बदहाल है. कितनी बार बारिश ओलावृष्टि होते हैं, किसान सही गिरदावरी की मांग कर रहा है, लेकिन 33 प्रतिशत से ऊपर किसान का फसल खराबा नहीं जाने दे रहे हैं. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के हालात भी ठीक नहीं है. राजस्थान के कृषि मंत्री को कहना पड़ा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की किश्त जमा नहीं करा पाए. इसलिए बीमा का पैसा नहीं मिल पाया. दुर्भाग्य है कि राजस्थान में किसानों की बदहाली है. किसान पूरी तरह बदहाल है.

एसडीआरएफ-एनडीआरएफ के नाॅर्म्स के मामले में सांसद जोशी ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पीएम आया हो जो किसानों हित चिंतक है.पीएम ने राजस्थान के सांसदों की मांग पर फसल खराबे के सर्वे के प्रावधान को 33 प्रतिशत किया है, जबकि यह पहले 50 प्रतिशत था. पहले भी विधायकों ने विधानसभा को नहीं चलने दिया जब अच्छे से किसान की गिरदावरी हुई है. प्रदेश में 90 प्रतिशत फसल खराबा हो रहा है, लेकिन उसे 30 प्रतिशत से नीचे दिखाया जा रहा है.जिससे किसानों को मुआवजा नहीं देना पड़े.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news