हेरिटेज में घर में ही घिरी कांग्रेस, अपने ही पार्षदों ने दी धरने की धमकी
topStories1rajasthan1451495

हेरिटेज में घर में ही घिरी कांग्रेस, अपने ही पार्षदों ने दी धरने की धमकी

हेरिटेज नगर निगम में धरने प्रदर्शनों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा. कभी बीजेपी तो कभी निर्दलीय पार्षद धरना देकर अपनी मांगे पूरी होने की बात कहते हैं. लेकिन इस बार हेरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड होने के बावजूद कांग्रेस पार्षदों ने ही धरना प्रदर्शन करने की बात कही है.

हेरिटेज में घर में ही घिरी कांग्रेस, अपने ही पार्षदों ने दी धरने की धमकी

Jaipur News : हेरिटेज नगर निगम में धरने प्रदर्शनों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा. कभी बीजेपी तो कभी निर्दलीय पार्षद धरना देकर अपनी मांगे पूरी होने की बात कहते हैं. लेकिन इस बार हेरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड होने के बावजूद कांग्रेस पार्षदों ने ही धरना प्रदर्शन करने की बात कही है. कांग्रेस पार्षद उमरदराज का कहना है कि निगम में बोर्ड बने हुए 2 साल से भी ज्यादा का समय हो गया. लेकिन अभी तक हेरिटेज नगर निगम में समितियों का गठन नहीं किया गया. जिसके चलते पार्षदों को सही तरह के काम करवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इसी के साथ ही 1 साल बाद विधानसभा चुनाव है, जनता के बीच वोट मांगने के लिए वह किस मुंह से जाएंगे. जबकि जनता के काम इन 2 सालों के अंदर नगर निगम द्वारा नहीं हुए हैं, इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश का माहौल है. उमर दराज ने कहा कांग्रेस के मंत्री विधायक मेयर सहित प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को कई बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं. लेकिन उनकी सुनवाई कहीं भी नहीं हो रही है, जब भी विधायक मंत्रियों से मिलते हैं तो यही जवाब आता है कि जल्द से जल्द समितियों का गठन किया जाएगा.

उम्र दराज ने कहा बुधवार दोपहर तक कांग्रेस पार्षदों की बात को नहीं माना गया तो दोपहर से ही हेरिटेज नगर निगम में धरना दिया जाएगा. इसी के साथ कांग्रेस पार्षद अरविंद मेठि का कहना है कि 2 साल के लंबे इंतजार के बाद भी पार्षदों के काम नहीं हो रहे हैं. वहीं निर्दलीय पार्षद मोहम्मद जकारिया का कहना है कि निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से ही हेरिटेज निगम में कांग्रेस का बोर्ड बना है. अगर हम अपना समर्थन वापस ले ले तो आज की तारीख में बोर्ड गिरना तय है. लगभग 1 साल पहले हम सभी निर्दलीय पार्षदों ने धरना दिया था, उस समय मंत्री विधायकों के आश्वासन के बाद हमने अपना धरना समाप्त कर दिया था. लेकिन उस आश्वासन को भी 1 साल बीत गया है अभी तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है. हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी मंत्री और विधायक कॉन्ग्रेस निर्दलीय पार्षदों में से किसी को भी समितियों का अध्यक्ष बना दें हमें कोई एतराज नहीं है, लेकिन समिति का गठन जल्द से जल्द हो.

Reporter- Anup Sharma

ये भी पढ़े...

जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

Trending news