CM Bhajanlal Sharma OSD : राजस्थान में CM बनते ही प्रशासनिक बदलाव शुरू, कुलदीप रांका सहित 4 आईएएस एपीओ
Advertisement

CM Bhajanlal Sharma OSD : राजस्थान में CM बनते ही प्रशासनिक बदलाव शुरू, कुलदीप रांका सहित 4 आईएएस एपीओ

CM Bhajanlal Sharma OSD : नई सरकार बनने के साथ ही अब सीएम भजन लाल एक्शन मोड में आ गए हैं. मुख्यमंत्री की ओर से पहला बदलाव मुख्यमंत्री कार्यालय से ही शुरू किया है.

ब्यूरोक्रेसी में कई बदलाव

CM Bhajanlal Sharma OSD : नई सरकार बनने के साथ ही अब सीएम भजन लाल एक्शन मोड में आ गए हैं. मुख्यमंत्री की ओर से पहला बदलाव मुख्यमंत्री कार्यालय से ही शुरू किया है.

गहलोत सरकार में प्रमुख सचिव रहे कुलदीप रांका सहित 4 आईएएस अधिकारियों को एपीओ कर दिया गया है. इसके साथ ही आरएएस योगेश श्रीवास्तव को सीएम का ओएसडी लगाया गया है. इसके साथ ही अब ब्यूरोक्रेसी में कई बदलाव देखने को मिलेंगे.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अवकाश के दिन सीएमओ पहुंचकर अधिकारियों के साथ बैठक ली। जिसमें सीएम भजन लाल शर्मा की ओर से कल लगाए गए प्रमुख सचिव टी रविकांत, सचिव आनंदी और संयुक्त सचिव सौम्या झा भी मौजूद रहीं.

इसके साथ ही पहले की सरकार में प्रमुख सचिव कुलदीप रांका को भी बुलाया गया. इसके साथ ही कार्मिक विभाग जेएस अक्षय गोदारा को भी बुलाया गया. सीएम के हस्ताक्षर के बाद कार्मिक विभाग ने सीएम ओएसडी सहित 4 आईएएस को एपीओ करने के आदेश जारी कर दिए. अब सरकार गठन के साथ ही अधिकारियों में बदलाव की भी शुरूआत हो गई है.

4 आईएएस एपीओ

सरकार की ओर से जारी आदेश में गहलोत सरकार में प्रमुख सचिव कुलदीप रांका, सचिव गौरव गोयल, आरती डोगरा, स्पेशल सेक्रेटरी राजन विशाल को एपीओ किया गया है. गौरव गोयल और आरती डोगरा सीएमओ में सचिव थे. वहीं राजन विशाल स्पेशल सेक्रेटरी थे.

रांका गहलोत सरकार बनते ही 18 दिसंबर 2018 को प्रमुख सचिव बनाए गए थे. अब सरकार बदली तो उन्हें एपीओ कर दिया गया है. इसके साथ ही आरती डोगरा ने 1 जनवरी 2022 को सीएम सचिव के रूप में कार्यभार संभाला था. गौरव गोयल और राजन विशाल ने 17 जुलाई 2023 को सचिव के रूप में सीएमओ आए थे.

योगेश श्रीवास्तव सीएम ओएसडी

नई सरकार में ओएसडी के रूप में आरएएस योगेश श्रीवास्तव को लगाया गया है. योगेश श्रीवास्तव लोकसभा सचिवालय में उप सचिव के पद पर कार्यरत थे. अब सीएम के ओएसडी हो गए हैं. इसके साथ ही इससे पहले राजभवन में वह काम कर चुके हैं. पूर्व मंत्री रमेश मीणा के भी एसए के रूप में उन्होंने काम किया है.

Trending news