Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान,प्रमोशन प्रक्रिया में होगा बदलाव
Advertisement

Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान,प्रमोशन प्रक्रिया में होगा बदलाव

 Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस को लेकर बड़ी खबर है, आपको बता दें कि राजस्थान में पुलिस में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक के प्रमोशन प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. अब प्रमोशन के लिए एग्जाम नहीं देना पड़ेगा.प्रमोशन बिना परीक्षा के डीपीसी के जरिए होंगे.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Police: राजस्थान के मुखिया सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान किया है, अब राजस्थान में कांस्टेबल और इंस्पेक्टर के प्रमोशन प्रक्रिया में बदलाव किया जाएगा. ये प्रमोशन डीपीसी के जरिए होंगे.इसके लिए अब कोई एग्जाम नहीं देना पड़ेगा. 

सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक के प्रमोशन सिस्टम में बदलाव की घोषणा की है.अब पुलिस में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक परीक्षा की जगह विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) के जरिए प्रमोशन होंगे.अभी प्रमोशन के लिए परीक्षा देनी होती है,जबकि दूसरे विभागों में डीपीसी से प्रमोशन होते हैं, सीएम ने राजस्थान पुलिस के 75 साल पूरे होने पर कॉन्स्टेबल से लेकर डीजी तक राजस्थान पुलिस में पंचसती मेडल दिए जाने की घोषणा भी की है.राजस्थान पुलिस में सीएम के इस ऐलान के बाद से खुशी की लहर देखी जा सकती है. 

बांधों को ERCP से जोड़कर उन्हें भरा जाएगा

जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित समारोह को  संबोधित करते ERCP की इस DPR में कई बांध वंचित रह गए थे. अब दौसा, सवाई माधोपुर,करौली, भरतपुर एवं अलवर जिले के 53 बांधों को ERCP से जोड़कर उन्हें भरा जाएगा. इससे ERCP की परियोजना लागत 1665 करोड़ रुपये बढ़ जाएगी और 13 विधानसभा क्षेत्रों के 11 लाख किसान लाभान्वित होंगे.

DPR में 26 बांध शामिल 

जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित समारोह को  संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर की पहचान रहे रामगढ़ बांध को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के तहत ईसरदा बांध से भरा जाएगा. इस पर 1250 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. जिससे आंधी,शाहपुरा, विराटनगर, पावटा, कोटपूतली, जमवारामगढ़, आमेर, जालसू, गोविन्दगढ़, थानागाजी एवं बानसूर ब्लॉक्स हेतु पेयजल योजना बनाई जा सकेगी. जिलों की महत्वपूर्ण पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बनाई गई DPR में 26 बांध शामिल किए गए थे.

ये भी पढ़ें- नए बने जिले नीम का थाना में हो सकता है बड़ा हादसा! नींद में सरकारी विभाग

 

 

Trending news