Rajasthan Chunav Result Winner List: चौमूं से शिखा मील बराला जीती
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1986604

Rajasthan Chunav Result Winner List: चौमूं से शिखा मील बराला जीती

Chomu Vidhan Sabha Chunav Result 2023: जयपुर जिले की चौमूं विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामलाल शर्मा को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने यहां से महिला प्रत्याशी शिखा मील बराला को टिकट दिया है. अब 3 दिसंबर को पता चलेगा कि इस सीट पर किसकी फतह होगी. 

चौमूं सीट का हाल

Chomu Vidhan Sabha Chunav Result 2023: जयपुर ग्रामीण की चौमूं विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है. ऐसे में इस बार के चुनाव में कांग्रेस इस सीट को हथियाने की पूरी कोशिश की, तो वहीं बीजेपी एक बार फिर इस सीट पर अपनी बादशाहत बरकरार रखने को कोशिश में राम लाल शर्मा आलाकमान का भरोसा कायम रखने की पूरी कोशिश रहेगी.

बीजेपी की गढ़ में कांग्रेस की शिखा बराला मारेगी बाजी !

चौमूं विधानसभा सीट पर बीजेपी ने विधायक राम लाल शर्मा को फिर से मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने यहां से महिला प्रत्याशी शिखा बराला को टिकट दिया है. बीजेपी की गढ़ वाली सीट पर झुंझुनूं की रहने वाली पेशे से डॉक्टर शिखा बराला कांग्रेस की गारंटियों के बूते इस सीट पर एड़ी चोटी एक कर डाली. जयपुर के राजस्थान कॉलेज में चौमूं विधानसभा की रविवार 3 दिसंबर को जब मतगणना होगी तब पिक्चर क्लियर होगा.

बीजेपी के रामलाल शर्मा को मैदान में 

जयपुर जिले की चौमूं विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामलाल शर्मा को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने यहां से महिला प्रत्याशी शिखा बराला को टिकट दिया है.

कांग्रेस से महिला प्रत्याशी शिखा बराला

चौमूं विधानसभा सीट राजस्थान के जयपुर जिले में है. चौमूं विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,20,550 मतदाता हैं. इनमें 1,14,727 पुरुष मतदाता और 105,823 महिला मतदाता हैं. 

 

जानकारी के लिए बता दें कि चौमूं विधानसभा सीट पर 10 साल से लगातार बीजेपी का कब्जा है. 2018 के चुनाव में चौंमू विधानसभा सीट के चुनावी परिणाम की बात करें तो यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था. बीजेपी के राम लाल शर्मा ने 70,183 वोट हासिल किए. तो कांग्रेस के भगवान सहाय सैनी को 68,895 वोट मिले. आरएलपी (RLP) के छुट्टन लाल यादव ने 39,042 वोट हासिल कर चुनाव को रोमांचक बना दिया.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 25 नवंबर को हुई वोटिंग के बाद अब रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है. 2023 के विधानसभा चुनाव में चौमूं विधानसभा सीट में 83.61 प्रतिशत मतदान हुआ. साल 2018 की तुलना में इस बार यहां मतदान कम हुआ. 

 

राजस्थान चुनाव से जुड़ी सभी खबरों के देखें यहां

Trending news