Chanakya Niti : पुरुषों की इन बुरी आदतों को खूबी समझ लेती हैं स्त्री
Advertisement

Chanakya Niti : पुरुषों की इन बुरी आदतों को खूबी समझ लेती हैं स्त्री


Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य ने नीतिशास्त्र में ना सिर्फ कामयाबी के गुर सिखाएं है बल्कि आचार्य चाणक्य ने आम जीवन से जुड़े गूढ़ रहस्य भी उजागर किये हैं. स्त्री और पुरुष की गुण, अवगुण और किसी प्रकार के पुरुष या स्त्री एक साथ रहने पर क्या कैसे और क्या परिणाम सामने आ सकते हैं इस विषय पर भी बताया गया है.

Chanakya Niti : पुरुषों की इन बुरी आदतों को खूबी समझ लेती हैं स्त्री

Chanakya Niti : अक्सर आपने सुना होगा प्यार अंधा होता है. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि प्यार में आपको सिर्फ खूबियां दिखती है और अपने प्यार के अंदर कमियां देख ही नहीं पाते. ऐसा ही कुछ आचार्य चाणक्य ने बताया है और कहा है कि स्त्रियां, पुरूषों की इन बुरी आदतों को खूबी समझ कर बाद में पछताती हैं.

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti : ये तीन काम पति पत्नी कभी ना करें

ज्यादा खर्चा
खुद को दूसरों से बेहतर दिखाने की दौड़ में अगर पुरुष ज्यादा खर्च करता है और तो इससे स्त्रियां प्रभावित हो जाती है और इसे पुरुष की खूबी मानती है या फिर कह लीजिए काबलियत की पुरुष इतना काबिल है कि इतना कमा लेता है तभी इतना खर्च कर पाता है. लेकिन वक्त किसी ने नहीं देखा, आने वाले वक्त में हालात बदले तो हाथ में कुछ होना जरुरी है. ऐसे में खर्च करने का आदी पुरुष परिवार को परेशानी में डाल सकता है.

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti : ये काम अकेले ही करें वरना होगा नुकसान

ज्यादा चिंता
प्यार में एक दूसरी चिंता या परवाह करना स्वाभाविक है इन पुरुषों में आदत होती है उनको स्त्रियां पसंद करती हैं लेकिन अगर ये आदत रोजमर्रा की बातों में शुरु हो जाए तो ये रिश्ता संभालना मुश्किल होता है. पुरुषों का ओवर केयरिंग होना महिलाओं के लिए भारी पड़ सकता है. 

Chanakya Niti : शादी के बाद स्त्री में दिखें ये लक्षण तो समझो बुरा वक्त आने वाला है

व्यस्त रहना
कामयाबी हर किसी को नहीं मिलती, इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ती है. मेहनत करने पर ही ये सुख मिलता है और जीवन का आनंद लेने की लिए भैतिक सुख सुविधाओं पर खर्च हो पाता है. ऐसे कामयाब पुरुषों को स्त्रियां दिल दे बैठती हैं, लेकिन जरुरत से ज्यादा व्यस्त रहने रिश्ता ज्यादा वक्त तक टिकता नहीं है.

(डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है, Zee News इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता)

Trending news