Chanakya Niti : पुरुषों की वो खूबियां जो स्त्री को करती है आकर्षित
Advertisement

Chanakya Niti : पुरुषों की वो खूबियां जो स्त्री को करती है आकर्षित


Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य बताते हैं कि पुरुषों की कुछ ऐसी आदतें होती हैं जिनके प्रति महिलाएं आकर्षित हो जाती हैं.

Chanakya Niti : पुरुषों की वो खूबियां जो स्त्री को करती है आकर्षित

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में बताया है कि पुरुषों की कुछ खूबियां कब स्त्रियों को आकर्षित कर देती हैं, पुरुषों को खुद भी पता नहीं चलता. नीति शास्त्र में बताया गया है कि पुरुषों की कुछ आदतें स्त्री की कमजोरी साबित होती हैं. 

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते के ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

'यथा चतुर्भिः कनकं परीक्ष्यते, निघर्षणच्छेदनतापताडनैः 
तथा चतुर्भिः पुरुषः परीक्ष्यते, श्रुतेन शीलेन गुणेन कर्मणा.' 

इस स्शोक में  आचार्य चाणक्य ने पुरुषों की आदतों का जिक्र किया है, जो महिलाओं की नजर में पुरुष को हीरो बना देती है.

ईमानदारी
विश्वास ही किसी रिश्ते की बुनियाद होता है. माना जाता है कि पुरुष कम ईमानदार होते हैं. वहीं अगर किसी पुरुष में ये खूबी है कि वो ईमानदार है तो ऐसी पुरुष या पति किसी भी स्त्री को आकर्षित करती है और जिंदगी भर अपने पार्टनर के केंद्र में होता है.

अच्छा व्यवहार
चाणक्य नीति के मुताबिक पुरुषों का व्यवहार दूसरों को लेकर कैसा है ये भी महिलाएं नोटिस करती हैं. अगर पुरुष दूसरों से अच्छा व्यवहार करता है खासतौर पर दूसरी स्त्री या फिर गरीबों से तो उसे अच्छे दिल का माना जाता है. ये तरीका एक स्त्री की कमजोरी बन जाता है. 

बेहतर श्रोता
हर स्त्री अपनी बात किसी से करना चाहती है ऐसे में अगर पुरुष सुनने वाला हो तो सोने पर सुहागा. ऐसा पुरुष जो स्त्री की बात को गंभीरता से सुने और समझें वो स्त्री को सबसे ज्यादा आकर्षक लगता है. हर महिला को अपने जीवनसाथी से उम्मीद रहती है कि वो उसकी बातों को सुने और ध्यान दें. इसके उलट अगर पुरुष सिर्फ खुद की बात करता है तो वो कभी स्त्री को आकर्षक नहीं लग सकता.

 Chanakya Niti : शांत बने रहो जब तक तुम्हारा सही समय नहीं आता

आत्मसम्मान का रखें ख्याल

पुरुष अगर खुद के साथ साथ स्त्री के सम्मान का ध्यान रखें तो ये एक और अच्छी खूबी होगी जो स्त्री को आकर्षित करेगी. ऐसे पुरुष किसी दूसरे के आत्मसम्मान को भी ठेस नहीं पहुंचाते और ना ही खुद के आत्मसम्मान की हानि होने देते है. ऐसे पुरुष को स्त्री खुद ही दिल दे बैठती है.  

Aaj ka Rashifal : तुला कह दें दिल की बात, मकर-कुंभ-मीन का हैप्पी डे आज

 

Trending news