Chaksu: चाकसू नगर पालिका क्षेत्र में गंदगी का अंबार, बीमारी फैलने की आशंका से डरे लोग
Advertisement

Chaksu: चाकसू नगर पालिका क्षेत्र में गंदगी का अंबार, बीमारी फैलने की आशंका से डरे लोग

Chaksu, Jaipur News: जयपुर के चाकसू  नगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न वार्डों में खाली पड़े भूखण्डों में पानी जमा होने से वहां अनेक प्रजातियों के विषैले कीट, मक्खी मच्छर पैदा हो गये है. जिससे आसपास के लोगो में बीमारियों के फैलने का डर पैदा हो गया है.

चाकसू नगर पालिका क्षेत्र में गंदगी का अंबार

Chaksu, Jaipur News: जयपुर के चाकसू में नगरपालिका के विभिन्न वार्डों में खाली पड़े भूखण्डों में एकत्रित बरसाती पानी अब आसपास के लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है. पानी का सही निकास नहीं होने एवं भूखंड मालिक द्वारा निर्माण नहीं कराए जाने के कारण नगरपालिका के खाली पड़े भूखंड पर लगभग चार महिनों से एकत्रित पानी अब बदबू एवं सड़ांध मारने लगा है, जिससे वहां अनेक प्रजातियों के विषैले कीट, मक्खी मच्छर पैदा हो गये है. आसपास के रहने वाले परिवारों में अनजाने में बीमारियों के फैलने की आशंका से डर पैदा होने लगा है.

रोडवेज बस स्टैंड के ठीक सामने, कोटखावदा रोड, निमोडिया रोड, टिगरिया रोड़, न्यायालय मार्ग पर आबादी के मध्य स्थित खाली स्थानों पर भरा पानी अनेक बीमारियों का कारण बनता जा रहा है. वार्ड 30 में नगरपालिका के नजदीक से निकल रहे नाले में जबरदस्त गंदगी एवं कीचड भरा है साथ ही एक निजी अस्पताल के ठीक सामने एवं आसपास खाली भूखंड गंदगी, गंदे पानी एवं विलायती बंबूलो से भरे पड़े हैं जो अनेक प्रकार की बीमारियों को आमंत्रण दे रहे हैं.

अस्पताल के प्रबंध निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि नगरपालिका प्रशासन एवं उपखंड अधिकारी से अनेक बार अनुरोध कर चुके हैं, लेकिन किसी भी स्तर पर कार्रवाई नहीं हो रही. मक्खी मच्छर एवं गंदगी की बदबू से आसपास के सभी लोग परेशान हैं. पार्षद दिनेश कुमार शर्मा, सलमा खान, राधादेवी शर्मा समाजसेवी राधेश्याम ठेकेदार, महावीर प्रसाद गुप्ता, शफीक खान, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह खुराना सहित अनेक लोगों का कहना था कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगरपालिका प्रशासन को आगे आकर इस समस्या का समाधान करना होगा अन्यथा मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ सकता है. सरकार स्वच्छता अभियान पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, गंदे पानी को एकत्रित नहीं होने देने के लिए प्रचार प्रसार कर रही है, लेकिन यहां संबंधित विभाग ही ध्यान नहीं दे पा रहा है.

Reporter - Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news