Budh Gochar 2023: बुध का मेष राशि में गोचर, इनकी होंगी चांदी, इस राशि के जातक पटकेंगे सिर
Advertisement

Budh Gochar 2023: बुध का मेष राशि में गोचर, इनकी होंगी चांदी, इस राशि के जातक पटकेंगे सिर

Budh Gochar 2023:  31 मार्च को बुध गोचर होने जा रहे हैं. बुध मेष राशि में दोपहर 3 बजकर 28 मिनट पर प्रवेश करेंगे. ये गोचर के साथ ही खलबली मचाएंगे. जहां वह पहले से मौजूद राहु और शुक्र के साथ मिलकर त्रिग्रही योग बनाएंगे. इस योग के बनने से कुछ राशि के जातक को धनवर्षा कराने जा रहे है. 

Budh Gochar 2023: बुध का मेष राशि में गोचर, इनकी होंगी चांदी, इस राशि के जातक पटकेंगे सिर

Budh Gochar 2023:  31 मार्च को बुध गोचर होने जा रहे हैं. बुध मेष राशि में दोपहर 3 बजकर 28 मिनट पर प्रवेश करेंगे. ये गोचर के साथ ही खलबली मचाएंगे. जहां वह पहले से मौजूद राहु और शुक्र के साथ मिलकर त्रिग्रही योग बनाएंगे. इस योग के बनने से कुछ राशि के जातक को धनवर्षा कराने जा रहे है. वहीं कुछ राशि के जातक के जिंदगी में भूचाल लाने जा रहे हैं. ऐसा इसलिए कि बुध और मंगल ग्रह एक दूसरे के कट्टर शत्रु माना जाता है. मंगल-बुध कुंडली में एक साथ हो तो बेहद गंभीर परिणाम देते हैं. दोस्त भी शत्रुता निभाने लगते हैं.  ऐसे में जान लेते हैं कि बुध के गोचर से किन राशि वालों की चमकेगी किस्मत और किन राशि वालों को बुध के गोचर की मार. सबसे पहले जानते है उन राशि के बारे में  जिनके जिंदगी में मचने वाले है कोहराम, ताकि वो संभल कर रहे.

मेष 

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल देव हैं. बुध और मंगल ग्रह एक दूसरे के दुश्मन है. ऐसे में बुध के गोचर होने से मेष राशि वालों की जिंदगी में खलबली मचाएगा. इस राशि वालों को इस समय में संभल कर रहना होगा.  यह समय मेष  राशि के जातक को आर्थिक नुकसान पहुंचाएगा. आप जान रहे होगें कि ये समय अनूकुल नहीं है फिर भी धन खर्च रोके नहीं रूकेगा. आपके खर्च अनलिमिटेड हो जाएगा. फिर भी जरा संभलकर खर्च करें. इस समय में कोई निवेश करने जा रहे है तो सावधानी जरूर बरतें. शेयर मार्केट में निवेश करने से बचें. अचानक यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. 

वृषभ

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह है. बुध के गोचर से वृषभ राशि वालों को कुछ ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. इस गोचर से आपके ऑफिस में काम के दौरान आपके सहकर्मियों और बॉस के कारण मुसीबत खड़ी हो सकती हैं. हो सके तो इस दौरान आप अपने काम को प्राछमिकता दें. बिजनेसमैन इस समय में अपने  ठोस प्लानिंग के साथ काम करें. जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकता है. इस समय लेन-देन के के मामलों में सावधान रहें. जिसे आप अपना मान रहे है हो सके तो उनसे भी सचेत रहें. 

कन्या 

कन्या राशि का स्वामी बुध है. बुध के गोचर से कन्या राशि वाले किसी भी तरह के निवेश चाहे वो शेयर मार्केट हो निवेश से  बचें. इस दौरान किसी को रूपये पैसे ना दें. बिना घरवालों की राय लिए बगैर कोई काम ना करें. इस दौरान कोई जरूरी काम ना हो खर्च ना करें. कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. परिजनों की बात बिल्कुल ना टालें. वाद-विवादसे बचें. बच्चों की सेहत का ख्याल रखें. वर्ना परेशानी आ सकती है. 

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि वालों के स्वामी मंगल हैं. बुध का गोचर आपके सामने कई चुनौतियां लाएगा. जरा संभल कर रहे. दफ्तर में पर बॉस के कारण मानसिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है. अगर जॉब स्विच करने की सोच रहे हैं तो पूरी तैयारी करें. लाइफ पार्टनर के साथ नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं.

कुंभ 

शनि कुंभ राशि के स्वामी भी हैं. यह वक्त कुंभ राशि वालों के लिए हलचल पैदा करेगा. सतर्क रहें वरना कोई पैसों के मामले में धोखा दे सकता है. विरोधी भी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे. इस दौरान आपका मां के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है. इससे घर में भी अशांति का माहौल रहेगा. अपनी सेहत पर ध्यान दें.

इन राशि वालों के जीवन को चमकाएगा, होगी चांदी

मिथुन 

मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह हैं. जिसका इंतजार ये कर रहे थे वो घड़ी आ गई. मिथुन राशि के लिए बुध का यह गोचर बहुत ही शुभ फल देने वाला होगा. यह गोचर आपकी राशि के 11वें भाव में होगा जो कि आर्थिक लाभ, इच्‍छापूर्ति और  मजबूत संबंध बनाएगा. आपके मेहनत का रंग अब दिखाई देगा. आपकी मन की मनोकामना पूर्ण होगी. आर्थिक लाभ के कई मौके दिलाएगा. आप कोई नई संपत्ति खरीद कर सकते हैं. आपका समाज में मान सम्मान बढ़ेगा.  दोस्‍तों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. 

कर्क 

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. कर्क राशि वालों को बुध गोचर से सफलता के द्वार खोलने जा रहा है. इस समय में  जिधर देखेंगे उधर ही आपको सफलता के मार्ग दिखाई देंग. करियर में जबरदस्त सफलता मिलेगी. कई बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते है. कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे है तो ये समय आपके लिए उपयुक्त है. इस दौरान आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. 

सिंह राशि 

सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव है. सिंह राशि वालों के लिए बुध का गोचर आर्थिक लाभ लेकर आने जा रहा है. गोचर के वक्‍त यह आपके नवें भाव में प्रवेश करेंगे. यह भाव धर्म, पिता, तीर्थ यात्रा और भाग्‍योदय को दर्शाता है. इस गोचर से धन का संचय कराएगा. आपको सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा. इसके साथ ही तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं. 

तुला 

तुला राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर बेहद शुभ देने जा रहा है.  इस समय में रिश्‍ते मजबूत होंगे और आपके जीवन में सफलता के द्वार खुलेंगे. करियर की बात करें तो आपको नए और बेहतरीन मौके दिलाएगा. इस वक्‍त आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें. इस समय में लिखित रूप में कोई आश्वासन ना दें.

मीन

 

मीन राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति है. मीन राशि वालों को पर बुध गोचर के प्रभाव से करियर में अप्रत्‍याशित सफलता दिलाने जा रहा है. कई शानदार मौके मिलेगें जिसे आप ढूढ़ रहे थे. जो लोग प्रेम संबंध  नाने जा रहे है या  विवाह की योजना बना रहे हैं उनके लिए भी यह वक्‍त सफल होगा. आपके हाथ कोई शानदार प्रॉपर्टी लग सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news