बायकॉट वाले सिर्फ सोशल मीडिया तक सीमित, बॉलीवुड के कुछ लोग भी शामिल- कोमल नाहटा
Advertisement

बायकॉट वाले सिर्फ सोशल मीडिया तक सीमित, बॉलीवुड के कुछ लोग भी शामिल- कोमल नाहटा

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल की ओर से आयोजित परिचर्चा में कोमल नाहटा ने फिल्मों की बायकॉट गैंग पर कहा कि बायकॉट वाले सिर्फ सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं, हालांकि बॉलीवुड के कुछ लोग भी इनसे जुड़े होते हैं.

बायकॉट वाले सिर्फ सोशल मीडिया तक सीमित, बॉलीवुड के कुछ लोग भी शामिल- कोमल नाहटा

Jaipur: देशभर के विभिन्न रीजनल सिनेमा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए रीजनल सिनेमा के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग एक मंच पर जुटे. अवसर था राजस्थान फिल्म फेस्टिवल की ओर से आयोजित परिचर्चा का. इस परिचर्चा में सभी ने एक स्वर में स्वीकार किया कि किसी भी फिल्म के हिट होने के लिए सर्वाधिक जरूरी है कि उसका कंटेंट अच्छा हो.

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

इस अवसर पर फिल्म अभिनेता संजय मिश्रा, तुषार कपूर, अभिनेत्री महिमा चौधरी और फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा भी उपस्थित थे. इन सभी ने भी क्षेत्रीय सिनेमा के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए. राजस्थान फिल्म फेस्टिवल की डायरेक्टर संजना शर्मा और प्रोग्रामिंग हेड अनिल जैन ने सभी मेहमानों का स्वागत किया. कोमल नाहटा ने कहा कि कोविड के दौर में लोगों ने ओटीटी काफी देखा है, जिससे उन्हें विश्वस्तरीय कंटेंट देखने को मिला है, इससे कंटेंट के प्रति उनका टेस्ट बदला है और अब ऑडियंस काफी डिमांडिंग हो गई है.

Khandar: फसल की रखवाली कर रहे बाप-बेटे को नाग-नागिन ने डसा, दोनों की जान चली गई

ओटीटी के आने से सिनेमा में कंटेंट की महत्ता अब काफी बढ़ गई है. राजस्थानी सिनेमा की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें बहुत अधिक प्रोग्रेस नहीं हुई है. इसमें सुधार के लिए सरकार को काफी सपोर्ट करना होगा. फिल्मों की बायकॉट गैंग पर उन्होंने कहा कि बायकॉट वाले सिर्फ सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं, हालांकि बॉलीवुड के कुछ लोग भी इनसे जुड़े होते हैं. अच्छा कंटेंट होने से बायकॉट के बावजूद ब्रह्मास्त्र फिल्म हिट हुई, जिसके साथ ही बायकॉट गैंग मर गई है.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

अभिनेता तुषार कपूर ने कहा कि एक प्रोड्यूसर के तौर पर उनके पास भी कई रीजनल फिल्में बनाने के ऑफर आते हैं, लेकिन इस संदर्भ में मेरे लिए एक्टिंग आसान है, मेरे लिए फिल्म बनाना थोड़ा मुश्किल है. उन्होंने रीजनल फिल्मों के उत्थान के लिए राजस्थान फिल्म फेस्टिवल जैसे आयोजनों की जरूरत बताई.

अवॉर्ड विनिंग राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल‘ में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता संजय मिश्रा ने कहा कि इस फिल्म ने भले ही पुरस्कार जीता हो, लेकिन इसे वह मंच नहीं मिला, जिसकी यह वास्तविक हकदार थी. क्लाइमेंट चेंज जैसे बड़े मुद्दे पर और बेहतरीन कंटेंट वाली इस फिल्म को बच्चों को दिखाया जाना चाहिए था. अभिनेत्री महिमा चौधरी ने कहा कि आज भले ही ओटीटी का दौर है, लेकिन सिनेमा के महत्व को इगनोर नहीं किया जा सकता है, लोग किसी भी वजह से सही, लेकिन सिनेमा देखने जरूर जाएंगे.

Reporter- Anup Sharma

Trending news