यहां लड़का शादी से पहले रात को जाता लड़की के कमरे के अंदर, बनाता है संबंध
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1571110

यहां लड़का शादी से पहले रात को जाता लड़की के कमरे के अंदर, बनाता है संबंध

Bizzare Marriage Tradition: यह शादी का एक ऐसा अजीबोगरीब रिवाज है, जहां लड़का शादी से पहले लड़की के कमरे में जाता है और उसके साथ संबंध बनाता है और फिर उनका विवाह करवाया जाता है. जानिए अनोखी पंरपरा... 

यहां लड़का शादी से पहले रात को जाता लड़की के कमरे के अंदर, बनाता है संबंध

Bizzare Marriage Tradition: देश से लेकर दुनिया में हमने कई रिवाज और पंरपरा के बारे में सुना है. इन्हीं में कुछ परंपराएं इतनी अजीबो-गरीब होती है, जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है, लेकिन अस्ल में ये रीति-रिवाज आज भी निभाए जाते हैं. हालांकि आज के समय में इसे निभाने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई है. इन्हीं परंपराओं में आज हम आपको शादी के एक ऐसे रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां लड़का शादी से पहले लड़की के कमरे में जाता है और उसके साथ संबंध बनाता है और फिर उनका विवाह करवाया जाता है. 

यह प्रथा भारत के पड़ोसी देश भूटान में निभाई जाती है, यहां लड़कियों से शादी करने से पहले लड़के रात जबरदस्ती उनके कमरे में घुस जाते है और संबंध बनाते है. इस परंपरा को नाइट हंटिंग कहा जाता है. वहीं, यहां की भाषा में इसे बोमेना कहा जाता है. यह प्रथा भूटाने के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में ज्यादा निभाई जाती थी. 

लड़की अलग कमरे में अकेली सोती
भारत के पड़ोसी देश भूटान में निभाई जाने वाली बोमेना प्रथा एक विवादित परंपरा है. इस रिवाज में रात को लड़के अपनी पंसद की लड़की के कमरे में जाते है, लेकिन इससे पहले कई लड़के, लड़कियों से विवाह करने की इच्छा बताते हैं, जिस भी घर में वो रात को आने वाले होते हैं. इस रात को लड़की अलग कमरे में अकेली सोती है. वहीं, अगर लड़की का कोई कमरा नहीं होता है तो वह लड़की अपने माता-पिता के सोने के बाद अलग कमरे में चली जाती है. 

पहले संबंध बनाए जाते और फिर होती शादी 
बता दें कि इस प्रथा के अनुसार, इसकी जानकारी लड़की के माता-पिता को नहीं होती है. अगर लड़का लड़की को पंसद आता है तो वह उसके साथ कमरे में संबंध बनाती है और सुबह माता-पिता लड़के और लड़की को पकड़ लेते है और शादी करवा दी जाती है. वहीं, लड़का लड़की को पंसद नहीं आता है तो वह चिल्लाती है और शोर मचाने लगती है. वहीं, लड़के को पकड़कर खेतों में काम करवाया जाता है या उसे लड़की के मम्मी-पापा वहां से भगा देते हैं. 

प्रथा के नाम पर उस समय हुए अपराध
जानकारी के अनुसार, इस प्रथा के चलते उस वक्त भूटान में काफी अपराध भी हुए. इसके चलते बीमारियां, रेप, कम उम्र में लड़कियों का गर्भवती होना आदि यहां देखने को और सुनने को मिलते थे. 

यह भी पढ़ेंः यहां एक लड़की ही होती है घर में सभी भाइयों की बीवी, इस तरह बांटा जाता है वक्त

Trending news