पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी का बड़ा बयान आया सामने, सचिन पायलट को लेकर जानें क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349156

पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी का बड़ा बयान आया सामने, सचिन पायलट को लेकर जानें क्या कहा

प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर चल रही अटकलों को लेकर पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. सचिन पायलट खेमे के माने जाने वाले राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सचिन पायलट एक ऐसे नेता है जो राजस्थान में सरकार को रिपीट करा सकते हैं.

राजस्थान में सरकार को रिपीट करा सकते- राजेंद्र चौधरी

Jaipur: प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर चल रही अटकलों को लेकर पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. सचिन पायलट खेमे के माने जाने वाले राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सचिन पायलट एक ऐसे नेता है जो राजस्थान में सरकार को रिपीट करा सकते हैं. राजेंद्र चौधरी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 6 सितंबर को सचिन पायलट के जन्मदिन पर जो भीड़ आई थी वह बिन बुलाए आई थी किसी ने नहीं बुलाया. हजारों की तादाद में लोग प्रदेशभर से जयपुर पहुंचे, इससे साफ है कि सचिन पायलट लोकप्रिय नेता हैं.

सचिन पायलट राजस्थान में सरकार को रिपीट करा सकते हैं- राजेंद्र चौधरी
राजेंद्र चौधरी ने कहा कि 2013 में जब पार्टी 21 सीटों पर सिमट गई थी तब सोनिया गांधी ने सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था. सचिन पायलट ने 5 साल खूब मेहनत की और अपने दम पर सरकार बनवाई लेकिन उस वक्त फैसला यह हुआ कि अशोक गलत मुख्यमंत्री बनेंगे और सचिन पायलट डिप्टी सीएम बनेंगे लेकिन उसके बाद से ही जनता में अंदर खाने नाराजगी बढ़ती जा रही थी.

यही वजह है कि 6 माह के बाद हुए लोकसभा चुनाव में ही पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. 25 लोकसभा सीटें हार गए जबकि वो सरकार का हनीमून पीरियड था. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा में ही पार्टी को हार का सामना पड़ा केवल 11 विधायकों के क्षेत्रों में कांग्रेस आगे रही, बाकी सब जगह कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि जनता ने उस वक्त वोट देकर अपना फैसला सुना दिया था कि सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाए जाने से नाराजगी है.

जनता की भावना, सचिन पायलट बने सीएम-राजेंद्र चौधरी
पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा इसे लेकर जल्द ही तस्वीर साफ हो जाएगी. 24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे उससे साफ है कि जो भी पार्टी का अध्यक्ष बनेगा उसका नाम सामने आ जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होते हैं, राजेश पायलट, जितेंद्र प्रसाद और सीताराम केसरी ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था.

भारत जोड़ो यात्रा से देश में सांप्रदायिक माहौल खत्म करने का प्रयास- पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी
चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया है उन्होंने लोकसभा चुनाव की हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था और आज वह भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और देश में सांप्रदायिक माहौल और तनाव खत्म करने का प्रयास कर रहे. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी बयान आया है कि सोनिया गांधी कहेंगी तो वह राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएंगे ऐसे में जल्द ही इसका फैसला हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में सचिन पायलट के समर्थकों का प्रदर्शन, मंत्री पर फेंके जूते

वहीं कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा की ओर से जोधपुर में धरना देने को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर विधायक ने धरना दिया है तो सोच समझ कर ही दिया होगा क्योंकि उनकी सरकार में सुनवाई नहीं हो पा रही होगी. ये बहुत ही गंभीर विषय है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में खराब सड़कों को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और कह चुके हैं की सड़कों की मरम्मत होनी चाहिए, लेकिन सड़कों की मरम्मत केवल जोधपुर में नहीं पूरे प्रदेश भर में होनी चाहिए क्योंकि बरसात में सड़कें खराब हो जाती है लेकिन मुख्यमंत्री को सार्वजनिक मंच से ऐसी बातें नहीं बोलनी थी अधिकारियों के बीच इस बात को उठाना चाहिए था.

Trending news