युवा शक्ति को BJP से जोड़ने का प्रयास है नियुक्ति पत्र? पंचायत, निकाय चुनावों में मिलेगी युवाओं की मदद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314929

युवा शक्ति को BJP से जोड़ने का प्रयास है नियुक्ति पत्र? पंचायत, निकाय चुनावों में मिलेगी युवाओं की मदद

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को लेकर चल रही भाजपा 14 सीटों पर सिमट गई. प्रदेश में सरकार होने के बावजूद बिगड़े समीकरणों के कारण आने वाले विधानसभा उपचुनाव, पंचायती राज और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की चिंता बढ़ी हुई. अब सत्ता और संगठन रणनीति में जुट गया है कि किस तरह से बिगड़े समीकरणों को साधा जाए. 

jaipur news

Jaipur News: राज्य की भजनलाल सरकार ने 20 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं, लेकिन सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गई है कि बीजेपी आगामी उपचुनाव, पंचायत और नगर निकाय चुनाव में युवाओं को साधने की कोशिश में है. अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या सरकारी नौकरी में भर्ती से होकर चुनावी रास्ता निकल रहा है ?

लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को लेकर चल रही भाजपा 14 सीटों पर सिमट गई. प्रदेश में सरकार होने के बावजूद बिगड़े समीकरणों के कारण आने वाले विधानसभा उपचुनाव, पंचायती राज और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की चिंता बढ़ी हुई. अब सत्ता और संगठन रणनीति में जुट गया है कि किस तरह से बिगड़े समीकरणों को साधा जाए. संगठन केअलावा सरकार युवाओं रोजगार के जरिये जमीन को मजबूत करने में जुट गई है. 

रोजगार उत्सव में चयनित नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र देकर युवाओं के बीच पकड़ मजबूत की जा रही है. इतना ही नहीं सरकार की मंशा है कि हर दो महीने में इस तरह के आयोजन किए जाएं ताकि सरकार के कामकाज को जनता के बीच रखा जा सके. सीएम की मंशा है कि अब जब भी नए कर्मचारियों की भर्ती हो, जब 5 हजार कर्मचारी इकट्ठे हो जाएं तो समारोह करके जॉइनिंग लेटर दिए जाएं, हर महीने-दो महीने में जॉइनिंग लेटर दिए जाएंगे.

भजन लाल सरकार रोजगार उत्सव के जरिये युवाओं पर पकड़ भले ही बनाने की कोशिश कर रही हो, लेकिन भाजपा नेता इस चुनावी समीकरण से जोड़ कर नहीं देख रहे हैं. प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र कटारा ने कहा कि प्रदेश में जब से भजन लाल सरकार बनी है से युवा सरकार की प्राथमिकता में हैं. फिर पेपर लीक से युवाओं को निजात दिलाने की बात हो या फिर अलग अलग विभागों में रिक्तियों की पूर्ती हो, सरकार युवाओं के रोजगार को लेकर गंभीरता से काम कर रही है. कटारा ने कहा कि भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के साथ पेपर लीक पर बड़ा एक्शन लिया, 70 से ज्यादा आरोपी जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया, महिलाओं को थर्ड ग्रेड टीचर में 50 फीसदी आरक्षण दे कर नई सम्भावनों को जन्म दिया. उन्होंने कहा कि सरकार किसी चुनाव को देख कर काम नहीं कर रही है बल्कि पांच साल हर वर्ग का समर्थन मिले इसको लेकर दिन रात काम कर रही है. प्रदेश की जनता का प्यार और समर्थन सरकार के साथ है.

दूसरी ओर कांग्रेस इन नियुक्तियों को कांग्रेस राज में हुई भर्तियों को बता रही है और भजनलाल सरकार पर वाह वाही लूटने का आरोप लगा रही है. वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं का कहना है कि हर महीने सिलेसिलेवार नियुक्तियां देकर भाजपा अपना वादा निभा रही है. खैर जनता किसके वादे पर एतबार करती है यह आने वाले चुनावों में पता चलेगा.

Trending news