मानहानि केस में Ashok Gehlot को आज लग सकता है बड़ा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट में 10.30 बजे होगी सुनवाई
Advertisement

मानहानि केस में Ashok Gehlot को आज लग सकता है बड़ा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट में 10.30 बजे होगी सुनवाई

Gajendra Singh Shekhawat Defamation Case : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि केस में दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में मामले पर आज यानी 15 दिसंबर को सुनवाई होगी.

मानहानि केस में Ashok Gehlot को आज लग सकता है बड़ा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट में 10.30 बजे होगी सुनवाई

Gajendra Singh Shekhawat Defamation Case : कांग्रेस नेता और राजस्थान के कार्यवाहक सीएम अशोक गहलोत की मुसीबत बढ़ने वाली है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि केस में दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में मामले पर आज यानी 15 दिसंबर को सुनवाई होगी.

एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगी. कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर सुनवाई होगी.

21 नवम्बर को आरोप तय करने में दोनों पक्षों ने दलीलें पेश की थी. CRPC 91 और 251 के तहत अशोक गहलोत की दायर अर्जी भी सेशन कोर्ट से भी निगरानी याचिका खारिज हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कि अशोक गहलोत ने संजीवनी सोसायटी केस में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर करप्शन के आरोप लगाए थे. जिसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. 

जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान के कार्यवाहक सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर बार-बार संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. उनके मुताबिक संजीवनी घोटाले में लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपये की ठगी हुई है. इसी साल जोधपुर में हुए सार्वजनिक कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा था कि संजीवनी घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उनका परिवार भी  इस घोटाले में शामिल था.

इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसे सिरे से नकार दिया था और गहलोत के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दर्ज कराया था. जिसमें केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा था कि ये आरोप निराधार है. अब तक पेश चार चार्जशीट में ना तो उनका और ना ही उनके किसी परिवार के सदस्य का नाम आया है.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की जांच के आधार पर 6 अगस्त को अशोक गहलोत को समन जारी किया था. गहलोत ने रिवीजन कोर्ट में समन को चुनौती दी थी, जिसे बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने खारिज कर दिया, यानी अब कार्यवाहक मुख्यमंत्री को ट्रायल का सामना करना ही पड़ेगा.

 इस पूरे मामले में अब तक क्या-क्या हुआ

- फरवरी 2023 अशोक गहलोत ने संजीवनी मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को घोटालेबाज बताया था. 
- 3 मार्च 2023 को केंद्रीय मंत्री शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया.
- दिल्ली पुलिस की जांच ने अदालत को 6 अगस्त को गहलोत को समन जारी करने के लिए प्रेरित किया. गहलोत ने समन को चुनौती दी थी.
-  अशोक गहलोत ने समन के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया.
- बुधवार को राउज एवेन्यू अदालत ने गहलोत की याचिका खारिज कर दी. ट्रायल चलाने को मंजूरी दे दी
- दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में मामले पर आज यानी 15 दिसंबर को सुनवाई होगी.

 

 

 

 

Trending news