महिला डॉक्टर की आत्महत्या से खफा IMA ने किया ये ऐलान, 2 अप्रैल को होगा बड़ा प्रदर्शन
Advertisement

महिला डॉक्टर की आत्महत्या से खफा IMA ने किया ये ऐलान, 2 अप्रैल को होगा बड़ा प्रदर्शन

दौसा जिले में महिला डॉक्टर की आत्महत्या का मामला अब गरमा गया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 2 अप्रेल को देशभर में आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा 1 अप्रैल को जयपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम बंद रहेंगे.

महिला डॉक्टर की आत्महत्या से खफा IMA ने किया ये ऐलान, 2 अप्रैल को होगा बड़ा प्रदर्शन

Jaipur: दौसा जिले में महिला डॉक्टर की आत्महत्या का मामला अब गरमा गया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 2 अप्रेल को देशभर में आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा 1 अप्रैल को जयपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम बंद रहेंगे. इसके अलावा चिकित्सकों का कहना है कि जब तक आरोपियों पर सरकार ठोस कार्रवाई नहीं करती तब तक देशभर में आंदोलन चलते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: छोटी सी बात पर नाराज मनचलों ने बस पर फेंके पत्थर, कई यात्री चोटिल

गुरुवार को जयपुर में चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों ने एक बैठक आयोजित की और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शहजानंद प्रसाद सिंह भी राजस्थान पहुंचे और कहा की आईएमए की ओर से 2 अप्रेल को राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. शहजानंद प्रसाद सिंह ने कहा कि जब तक सरकार मामले में लिप्त पुलिस के अधिकारियों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई नहीं करती तब तक चिकित्सकों का आंदोलन जारी रहेगा और हम सुप्रीम कोर्ट तक लड़कर सजा दिलाएंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जाएंगे. गुरुवार शाम आईएमए के पदाधिकारियों और जयपुर के चिकित्सकों ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर मृतका डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी और कैंडल मार्च निकाला.

वहीं प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी ने ऐलान करते हुए कहा है कि 1 अप्रैल को भी जयपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम पूर्ण रूप से बंद रहेंगे. सोसायटी के सेक्रेटरी डॉ. विजय कपूर ने बताया कि बीते 2 दिन से जयपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल विरोध स्वरूप बंद किए गए हैं और जब तक ठोस कार्रवाई सरकार नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इसके अलावा प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों में भी चिकित्सकों ने 2 घंटे कार्य बहिष्कार करके अपना विरोध दर्ज करवाया. हालांकि सरकार ने दौसा एसपी को हटा दिया है, लेकिन चिकित्सकों की मांग है कि आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाए. 

Trending news