जयराम रमेश ने अल्बर्ट हॉल के नाम बदलने के दिए संकेत, बीजेपी ने किया कटाक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1487450

जयराम रमेश ने अल्बर्ट हॉल के नाम बदलने के दिए संकेत, बीजेपी ने किया कटाक्ष

राज्य के अल्बर्ट हॉल का नाम बदलने की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी ने कटाक्ष किया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इसे भारत जोड़ो यात्रा के समानांतर नाम परिवर्तन यात्रा करार दिया है. उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष किया है.

जयराम रमेश ने अल्बर्ट हॉल के नाम बदलने के दिए संकेत, बीजेपी ने किया कटाक्ष

Jaipur news: राज्य के अल्बर्ट हॉल का नाम बदलने की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी ने कटाक्ष किया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इसे भारत जोड़ो यात्रा के समानांतर नाम परिवर्तन यात्रा करार दिया है.

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष किया है. राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. कांग्रेस अब इसके समानांतर ही राजस्थान के प्रमुख जगहों के लिए ''नाम परिवर्तन यात्रा'' भी शुरूआत कर रही है. अगर अल्बर्ट हॉल का नाम बदलना ही है तो युवराज राहुल गांधी को खुश करने के लिए गांधी परिवार पर नाम नहीं रखा जाए.

राठौड़ ने कहा कि अल्बर्ट हॉल का नाम प्रदेश के वीर सपूतों के नाम पर रखा जाना चाहिए ताकि हमारी युवा पीढ़ी मातृभूमि के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले मरूधरा के वीरबांकुरों के इतिहास को जाने, राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित हों.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव नेता जयराम रमेश ने अल्बर्ट हॉल के नाम बदलने का सुझाव सीएम को दिया है.हालांकि बाद में जयराम नरेश ने इसे हंसी मजाक में कही गई बात बताई, लेकिन इसके बाद अल्बर्ट हॉल का नाम बदलने को लेकर एक बहस ही छिड़ गई है.

वही दूसरी तरफ राजधानी जयपुर स्थित अल्बर्ट हॉल म्युजियम का नाम महात्मा गांधी के नाम रखे जाने की चर्चा गर्मा गई है, जिसे लेकरवरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा ने  भी प्रेसवार्ता  की है. इस प्रेस वार्ता में उन्होंने  राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भारत जोडो यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जयपुर के अल्बर्ट हॉल का नाम बदलने का सुझाव दिया.इस सुझाव पर गोपाल शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांग की है. जिसमें उन्होंने म्युजियम का नाम बदले जाने को  राष्ट्र जागरण का सुनहरा अध्याय बताया है.  साथ ही अल्बर्ट हॉल का नाम बदलकर महात्मा गांधी के नाम पर रखे जाने की मांग की है. 

बता दें कि अल्बर्ट हॉल महात्मा गांधी की यादों से जुड़ा है.महात्मा गांधी 24 फरवरी 1902 को अल्बर्ट हॉल म्युजियम आए थे और 4 मार्च 1902 को गोपाल कृष्ण गोखले को पत्र भी लिखकर अल्बर्ट हॉल की प्रशंसा की थी.आजादी के अमृत महोत्सव के तहत महात्मा गांधी के नाम पर म्युजियम का नाम रखे जाने से उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी. क्योंकि महात्मा गांधी नाम कोई राजनीतिक नाम नहीं है.

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news