सीतापुरा में ABVP के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रो. राजशरण साही को चुना अध्यक्ष
Advertisement

सीतापुरा में ABVP के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रो. राजशरण साही को चुना अध्यक्ष

Jaipur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज हुआ. जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष और नए राष्ट्रीय महामंत्री का निर्वाचन ढोल नगाड़ों की गूंज के साथ किया गया. 

सीतापुरा में ABVP के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रो. राजशरण साही को चुना अध्यक्ष

Jaipur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68 राष्ट्रीय अधिवेशन का शुक्रवार को भव्य आगाज हो चुका है. 25 से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन का सुबह 9 बजे अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो छगनभाई पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया. इसके बाद राष्ट्रगीत वंद मातरम गाया गया.  पूर्वोत्तर, दक्षिण,पूर्व , पश्चिम और उत्तर भारत के क्षेत्रों से आए अभाविप प्रतिनिधि इस अधिवेशन में भाग ले रहे हैं. अधिवेशन स्थल का नाम महाराणा प्रताप नगर रखा गया है. कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद महामंत्री प्रतिवेदन हुआ. 

उसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष और नए राष्ट्रीय महामंत्री का निर्वाचन ढोल नगाड़ों की गूंज के साथ किया गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में प्रोफेसर राजशरण साही का निर्वाचित किया गया. तो वहीं, नई राष्ट्रीय महामंत्री के रूप में याज्ञवल्क्य शुक्ल को निर्वाचित किया गया. इसके बाद राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत का स्वावलंबी भारत पर उद्बोधन हुआ.

18 साल के लंबे अंतराल के बाद राजस्थान को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां पिछले करीब 1 महीने से सीतापुरा स्थित जेइसीआरसी परिसर में चल रही थी. मुख्य सभागार पंडाल को गुरु तेग बहादुर सभागार नाम दिया गया है. तो वहीं इसके पास में गोविंद गुरु प्रदर्शनी कक्ष बनाया गया है. 

इसके साथ ही मुख्य सभागार के मुख्य द्वार को हवा महल का स्वरूप देते हुए उसके सामने चित्तौड़गढ़ दुर्ग मिट्टी से बनाई गई है. इसके साथ ही चित्तौड़गढ़ के किले के पास में ही रानी पद्मिनी की आदमकद प्रतिमा लगाई गई है. तो पास में ही महाराणा प्रताप के प्रति आदम कद प्रतिमा लगाई गई है. कार्यक्रम स्थल पर 11 महापुरुषों के प्रतिमा लगाई गई है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए देशभर के विभिन्न प्रांतों से करीब 2000 कार्यकर्ता जयपुर पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

बेडरूम में ऐसे-ऐसे पोज दे रही थी कियारा आडवाणी, लोग बोले- बेड पर ये कपड़े कौन पहनता

Trending news