3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान
Advertisement

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment : 3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक नहीं हो इसके लिए RPSC ने फुल प्रूफ प्लान बनाया है. पेपर लीक ना हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है. जिससे परीक्षा पारदर्शी तरीके से सफल हो सके. 

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment : राजस्थान में शिक्षा विभाग के 48 हजार तृतीय श्रेणी अध्यापकों के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा कल से शुरु होने जा रही है. 5 दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा को लेकर खासे इंतजाम किए जा रहे है. साथ ही पेपर लीक ना हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है. जिससे परीक्षा पारदर्शी तरीके से सफल हो सके. पिछली बार आरपीएससी से लीक हुए सेंकड ग्रेड के पेपर लीक के बाद इस परीक्षा को छीनकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को दिया गया है.

राजस्थान में सरकार के द्वारा बीते बजट में की गई घोषणा के तहत राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड शिक्षा विभाग के रिक्त 48 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी अध्यापक मुख्य भर्ती परीक्षा का 25 फरवरी से आयोजन होने जा रहा है. परीक्षा के मद्देनजर पुलिस, प्रशासन भर्ती ऐजेंसी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कमर कस ली है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा. हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी से 1 मार्च तक 5 दिनों तक इस परीक्षा का प्रदेश के 11 जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजन होगा. दो पारियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में परीक्षा से एक घंटे पहले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. राज्य में इस भर्ती के लिए 9 लाख 64 हज़ार 965 अभ्यर्थी ने आवेदन किया है.

आरपीएसएसी से पिछली बार लीक हुए सेकेंड ग्रेड के पेपर की गलतियो से सीखते हुए सरकार ने कर्मचारी चयन बोर्ड को इस परीक्षा का जिम्मा सौंपा गया है. इस बार होने वाली इस परीक्षा में पेपर लीक मुक्त परीक्षा हो इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के साथ ही पुलिस, एसओजी और संबधित जिला कलेक्टरों ने कंट्रोल रुम बनाए है. साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा हरिप्रसाद शर्मा ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वो तय ड्रेस कोड में परीक्षा केंद्र समय से पहले पहुंचे. ताकि परीक्षा में किसी प्रकार का कोई समस्या का अभ्यर्थियों को सामना नहीं करना पडे. इसके साथ ही शर्मा ने अभ्यर्थियों से कहा है कि वो किसी के बहकावे में ना आवे और पेपर उपलब्ध करवाने वाले माफियाओं की जानकारी तत्काल संबधित थाने की पुलिस या बोर्ड को दे.

बहरहाल इस बार केवल अभ्यर्थियों की ही नहीं बल्कि सरकार की भी परीक्षा है. क्योंकि इस बार सरकार के मौजूदा कार्यकाल के आखरी साल में होने वाली यह सबसे बडी भर्ती परीक्षा है..,ऐसे में इस परीक्षा में किसी तरह की कोई चूकर हो इसके लिए मुख्य सचिव स्तर से निगरानी कर बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है.

अब तक इन भर्तियों के पेपर लीक

सेकंड ग्रेट अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का GK का पेपर हुआ लीक
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018

लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018
JEN सिविल डिग्रीधारी भर्ती 2018

रीट लेवल टू परीक्षा 2021
बिजली विभाग टैक्नीकल हेल्पर भर्ती 2022

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022
वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2020

हाईकोर्ट LDC भर्ती परीक्षा 2022,
SI भर्ती परीक्षा का भी पेपर लीक होने का लगा आरोप,

मेडिकल ऑफ़िसर भर्ती ऑनलाइन परीक्षा लीक के चलते ऑफ़लाइन करवाई
CHO संविदा भर्ती का पेपर लीक होने की अफ़वाह SOG कर रही जाँच चल रही है

Reporter- Anup Sharma

ये भी पढ़ें . . 

Video Viral : जयपुर की VVIP रोड पर महिला ने उतारे सारे कपड़े, पुलिस के फूले हाथ-पांव, इसलिए उठाया ये कदम

वसुंधरा राजे का स्वागत करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्ता की कटी जेब, 22 हजार रु . गायब

Trending news