नोहर विधायक की मांग पूरी, राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया नई तहसील कार्यालय का उद्घाटन
Advertisement

नोहर विधायक की मांग पूरी, राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया नई तहसील कार्यालय का उद्घाटन

हनुमानगढ़ जिले के नोहर विधानसभा की पल्लू में नवसृजित पल्लू तहसील कार्यालय का उद्घाटन आज राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया.

नोहर विधायक की मांग पूरी, राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया नई तहसील कार्यालय का उद्घाटन

Hanumangarh: हनुमानगढ़ जिले के नोहर विधानसभा की पल्लू में नवसृजित पल्लू तहसील कार्यालय का उद्घाटन आज राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया. इस दौरान बंजर भूमि और चारागाह विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप चौधरी, केश कला बोर्ड अध्यक्ष महेंद्र गहलोत सहित जिला कलक्टर नथमल डिडेल, जिला प्रमुख कविता मेघवाल और नोहर विधायक अमित चाचाण भी मौजूद रहे. इस दौरान आयोजित सभा में मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि राजस्थान सरकार आमजन को सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए हनुमानगढ़ जिले में पल्लू में उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत किया गया है.

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में बहुत अच्छा कार्य हुआ है. इसके अलावा जिले की राजस्व से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इस बाबत जिला कलक्टर से जानकारी लेंगे और उनको आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे ताकि जिले की समस्याओं का त्वरित समाधान हो.

राजस्व मंत्री जाट ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आमजन को राहत देने के लिए नई तहसील और उप तहसील बनाने के मापदंडों में शिथिलता प्रदान करते हुए 61 तहसील और 74 उप तहसील को मंजूरी दी. नोहर विधायक अमित चाचाण की मांग पर पल्लू तहसील को मंजूरी प्रदान की गई. इससे राजनीतिक फायदा नहीं बल्कि इलाके के आमजन को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि नई तहसील और उप तहसील खुलने से गांव के लोगों को अब अपने गांव से ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा. सत्ता का विकेंद्रीकरण का कार्य सरकार कर रही है ताकि आमजन को अधिकतम राहत मिल सके.

मंत्री जाट ने कहा कि आने वाले समय में गिरदावरी भी किसान खुद कर सकेगा ऐसी व्यवस्था सरकार करने जा रही है. उन्होंने नोहर विधायक की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमित चाचाण अपनी बात विधानसभा में दमदार तरीके से रखते हैं. जनता के दुख सुख में सहयोग करते हैं. उन्होंने प्रशासन गांवों के संग अभियान समिति समेत चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत आमजन को मिल रहे 10 लाख तक निशुल्क इलाज, 50 यूनिट तक निशुल्क बिजली, कोरोना काल में किया गया बेहतरीन प्रबंधन, मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट समेत राज्य सरकार की उपलब्धियां बताई.

नोहर विधायक अमित चाचाण ने अपने संबोधन में पल्लू को तहसील और फेफाना को उप तहसील बनाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्व मंत्री रामलाल जाट का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने मापदंडों को शिथिलता प्रदान करते हुए जनता को राहत प्रदान की है. उन्होंने कहा कि पहले बजट में नोहर का नाम लोग लोग ढूंढते थे. लेकिन अब बजट में नोहर की ग्राम पंचायतों तक का नाम आता है. मुख्यमंत्री गहलोत ने नोहर विधानसभा क्षेत्र को बड़ी सौगातें दी है. उन्होंने राजस्व मंत्री से अन्य जिलों की तरह किसानों को 6 घंटे बिजली देने और 2 हजार किसानों को खातेदारी का हक दिलाने की मांग भी रखी.

कार्यक्रम में राजस्व मंत्री रामलाल जाट के अलावा बंजर भूमि और चारागाह विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप सिंह चौधरी, केश कला बोर्ड अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, नोहर विधायक अमित चाचाण, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, नोहर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन राजेंद्र चाचाण, नोहर प्रधान सोहन ढील, जिला अहिंसा बोर्ड के संयोजक श्रवण तंवर, उप जिला प्रमुख मुकेश सहारण, डेयरी के पूर्व चेयरमैन जसवीर सहारण, जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, जनसंपर्क अधिकारी सुरेश बिश्नोई, उपखंड अधिकारी शिवा चौधरी, वृताधिकारी पूनम चौहान, तहसीलदार उमा मित्तल सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

Reporter- Manish Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस

Trending news