ERCP का मामला गरमाया,BJP के कद्दावर नेता ने बिना नाम लिए CM गहलोत पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1875561

ERCP का मामला गरमाया,BJP के कद्दावर नेता ने बिना नाम लिए CM गहलोत पर साधा निशाना

राजस्थान न्यूज: ERCP का मामला गरमाता हुआ नजर आ रहा है. BJP के कद्दावर नेता ने बिना नाम लिए CM अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. जानिए बीजेपी के नेता ने क्या कहा.

 

ERCP का मामला गरमाया,BJP के कद्दावर नेता ने बिना नाम लिए CM गहलोत पर साधा निशाना

ERCP Yojna:  सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गत दिनों ERCP के मुद्दे पर ब्यान के बाद राजस्थान की राजनीति गरमा गईं है. मुख्यमंत्री के बयान के बाद पूर्व जल संसाधन मंत्री डॉक्टर रामप्रताप ने गहलोत सरकार को निशाने पर लिया है.

सीएम गहलोत ने ERCP को लेकर दिया बयान

ERCP यानि कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लिए सिंचाई और पेयजल की योजना है. जिससे 2051 तक इन जिलों को पानी की पूर्ति होनी है. ईआरसीपी के धरातल पर उतरने से 2.02 लाख हेक्टेयर नई सिंचाई भूमि बनेगी. साथ ही इन जिलों में पहले से बने 26 बांधों में सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था की केंद्र की जिद है कि ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करेंगे ,लेकिन वे भी जिद पर अड़े है और ERCP को शुरू करके ही दम लेंगे.

जिसके बाद पूर्व जल संसाधन मंत्री डॉक्टर रामप्रताप ने कहा कि सरकार और सरकार के नुमाइंदों को कुछ दिन पहले तक ERCP की फुल फॉर्म तक नहीं पता था. DPR तक केंद्र सरकार तक नहीं भेजी गई और ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ रहे है.

बता दें कि हाल की में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए. कांग्रेस विधायकों के फीडबैक पेपर में ईआरसीपी को लेकर पूछे सवाल पर शेखावत ने कहा कि ईआरसीपी पर खुद कांग्रेस ने ही अपनी गंदी राजनीति का खुलासा किया.

ये भी पढ़िएृ

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें
 

 

Trending news