Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1787577
photoDetails1rajasthan

ये लोग कभी ना खाएं बादाम, हो सकता है खतरनाक

सूखे बादाम में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो कई सारे लोग पचा नहीं पाते हैं. सूखे बादाम खाने से विषाक्त पदार्थों बढ़ जाता है, जो सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है. जानिए कि किन लोगों को सूखे बादाम नहीं खाने चाहिए, क्योंकि इससे उनकी परेशानी और बढ़ सकती है. 

नशा और सिर दर्द

1/5
नशा और सिर दर्द

कुछ लोगों को ज्यादा बादाम खाने से नशा हो सकता है. जो लोग अधिक बादाम का सेवन करते हैं, उन्हें सिर दर्द की परेशानी हो सकती है. ऐसे लोगों को सभी भी बादाम नहीं खाना चाहिए. 

पेट से जुड़ी समस्या

2/5
पेट से जुड़ी समस्या

जिन लोगों को पेट से जुड़ी समस्या जैसे गैस, अपच, पेट दर्द, एसिडिटी, ब्लोटिंग की परेशानी हो, उन लोगों को बादाम नहीं खाना चाहिए क्योंकि इससे परेशानी और बढ़ सकती हैं. ज्यादा समस्या होने पर डॉक्टर से सलाह लें. 

गैलस्टोन की परेशानी

3/5
गैलस्टोन की परेशानी

कई लोगों को बादाम खाने से गैलस्टोन की परेशानी बढ़ सकती हैं. वहीं, अगर आपको पहले से ही गैलस्टोन की दिक्कत है, तो आप बादाम खाने से बचें और इस बारे में डॉक्टर से बात करें. 

एलर्जी

4/5
एलर्जी

कई लोगों को बादाम खाने से एलर्जी हो सकती है. इससे स्किन पर खुजली-चकत्ते और सांस लेने में परेशानी हो सकती हैं. ये लोग बादाम का सेवन ना करें और एलर्जी से बचने के लिए डॉक्टर की सलाह लें. 

वजन और मोटापा

5/5
वजन और मोटापा

सूखे बादाम में हाई मात्रा में कैलोरी और ऑयल पाया जाता है, जिसके कारण वजन तेजी से बढ़ता है. जो लोग अपना वजन और मोटापा कम करना चाहते हैं, उन्हें सूखे बादाम खाने से बचना चाहिए.