Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2086026
photoDetails1rajasthan

रोजाना पिएं ये लाल जूस, इन 6 बीमारियों से मिलेगा छुटकारा!

Health News: सब्जियां और फल सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते है क्योंकि इनमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर में न्यूट्रिएंट्स की कमी को पूरा करते है और एनर्जी देते हैं. इन्हीं में से एक फल का नाम अनार है. अनार एक ऐसा फल है, जिसके सेवन से खून की कमी दूर हो जाती है. अनार के जूस में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, आयरन, विटामिन सी, पोटैशियम, फॉस्फोरस जैसे कई सारे तत्व पाए जाते है. जानिए रोजाना अनार का जूस पीन के फायदे. 

एनीमिया से होगा बचाव

1/6
एनीमिया से होगा बचाव

अगर रोजाना अनार का जूस पिया जाए तो एनीमिया से राहत मिलती है. अनार के जूस में भरपूर आयरन होता है. इससे हीमोग्लोबिन बूस्ट होता है और बॉडी में रेड ब्लड सेल्स बढ़ते हैं. 

 

हार्ट रहेगा हेल्दी

2/6
हार्ट रहेगा हेल्दी

अनार का जूस हार्ट के लिए काफी फायदेमंद होता है, जिसको रोजाना पीने से हार्ट हेल्दी रहता है. अनार के जूस में कई सारे ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो हार्ट के स्वास्थ्य को बेहतर रखते हैं. 

कब्ज में मिलेगा आराम

3/6
कब्ज में मिलेगा आराम

अनार के जूस में फाइबर पाया जाता है, जिसको रोज पीने से पाचनतंत्र मजबूत होता है. इससे कब्ज, गैस, ब्लोटिंग की परेशानी दूर होती है. अनार के जूस को पीने से पेट साफ होता है. 

ब्लड प्रेशर रहेगा कंट्रोल

4/6
ब्लड प्रेशर रहेगा कंट्रोल

रोजाना अनार का जूस पीने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहता है. ब्लड प्रेशर के मरीज को रोज अनार का जूस पीना चाहिए, इससे सेहत दुरुस्त रहती है. 

इम्युनिटी बूस्टर

5/6
इम्युनिटी बूस्टर

अनार के जूस में विटामिन C होता है, जो इम्युनिटी को बूस्ट करता है. इसको रोज पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. 

त्वचा से जुड़ी परेशानी

6/6
त्वचा से जुड़ी परेशानी

अनार का जूस पीने से त्वचा से जुड़ी परेशानी दूर हो जाती है. अनार के जूस में एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिन होता है, जो स्किन को पोषण देते है, जिससे स्किन हेल्दी रहती है. 

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी नहीं है, जिसकी जी राजस्थान पुष्टि नहीं करता है)