सीमलवाडा में मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1295632

सीमलवाडा में मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए आयोजित

डूंगरपुर जिले की सीमलवाडा पंचायत समिति की ओर से विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया. इस मौके पर पंचायत समिति की ओर से सीमलवाडा विनोबा भावे खेल मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

विश्व आदिवासी दिवस

Chourasi: डूंगरपुर जिले की सीमलवाडा पंचायत समिति की ओर से विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया. इस मौके पर पंचायत समिति की ओर से सीमलवाडा विनोबा भावे खेल मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान आदिवासी युवाओं, महिलाओं और पुरुषों ने आदिवासी संस्कृति से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी है. वहीं कार्यक्रम में आदिवासी मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया है.

डूंगरपुर जिले की सीमलवाडा पंचायत समिति की ओर से विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर सीमलवाडा में ब्लाक स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री सुशील कटारा रहे. वहीं प्रधान कारीलाल ननोमा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की है. इस दौरान उपखंड अधिकारी महेश गगोरिया, तहसीलदार जगदीश चंद्र बामणिया, विकास अधिकारी महेंद्र सैनी, सीबीईओ लक्ष्मण कुमार डामोर भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में विभिन्न स्कूली बच्चों ने आदिवासी संस्कृति से रूबरू कराते हुए मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव

वहीं गोविंद गुरु, संत सुरमाल के भजनों पर लोग भी जमकर झूम उठे. कार्यक्रम में गैर नृत्य, भजन, नाटक, लोक नृत्य सहित सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई. इस मौके पर पंचायत समिति की ओर से दसवी और बारहवी बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वाली आदिवासी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. वहीं इस दौरान निबंध, लेखन और चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई. 

इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर रहने वाली प्रतिभाओं का सम्मान भी कार्यक्रम में किया गया. समारोह को अतिथियों ने संबोधित भी किया. अपने संबोधन में अतिथियों ने वीर कालीबाई कलासुआ, शहीद नाना भाई खांट, गोविंद गुरु के इतिहास को लेकर जानकारी देकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने, प्रशासनिक सेवा में जाने का आव्हान किया. कार्यक्रम के पश्चात खेल मैदान में अतिथियों की ओर से पौधरोपण भी किया गया.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी

Trending news