विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर धम्बोला में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम, लगाए गए 200 पौधे
Advertisement

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर धम्बोला में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम, लगाए गए 200 पौधे

डूंगरपुर जिले के धम्बोला में विधिक सेवा समिति सीमलवाडा और वन विभाग की ओर से विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के मौके पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. 

पौधरोपण कार्यक्रम

Chorasi: डूंगरपुर जिले के धम्बोला में विधिक सेवा समिति सीमलवाडा और वन विभाग की ओर से विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के मौके पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस दौरान विधिक सेवा समिति सीमलवाड़ा के अध्यक्ष और सिविल जज मुकेश कुमार सहित अन्य न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता और वन कार्मिकों ने धम्बोला वन विभाग के कार्यालय में 200 पौधे लगाए. वहीं पर्यावरण संरक्षण को लेकर संकल्प लिया है.

डूंगरपुर जिले के धम्बोला में वन विभाग और विधिक सेवा समिति सीमलवाड़ा की ओर से आज विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया. इस मौके पर धम्बोला वन विभाग के कार्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधिक सेवा समिति सीमलवाड़ा के अध्यक्ष और सिविल जज मुकेश कुमार रहे. 

इस दौरान विधिक सेवा समिति सीमलवाडा के अध्यक्ष और सिविल जज मुकेश कुमार सहित अन्य न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता और वन विभाग के कार्मिकों ने कार्यालय परिसर में 200 पौधे लगाए, जिसमें गुड़हल, कनेर, आंवला, शीशम, गुलमोहर, अमरूद इत्यादि पौधे लगाए गए है. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को अतिथियों ने संबोधित भी किया है. 

यह भी पढ़ें - लोकसभा में गूंजा भारतमाला परियोजना में निर्माण हो रही सड़कों की खराब गुणवत्ता का मामला

इस अवसर पर अधिवक्ता जगत सिंह चुंडावत ने आमजन से ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को दूषित होने से बचाने और प्रकृति के साथ ताल मेल बनाकर चलने का आव्हान किया है. इस अवसर पर न्यायाधीश महोदय मुकेश कुमार ने भी संबोधित किया है. साथ ही उन्होंने इस मौके पर पेड़ों का जीवन में महत्व बताते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण आवश्यक है. उन्होंने आमजन से अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह सहित अन्य मौको पर एक पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका निभाने का आव्हान किया है.

इस मौके पर वन विभाग से रेंजर तेज सिंह राणावत, सहायक वनपाल करन सिंह गुर्जर, हेमलता डामोर सहायक वनपाल, मनोज कुमार डामोर वनरक्षक, सुरेश कुमार बरंडा, राजेन्द्र डामोर वनरक्षक और न्यायालय सीमलवाड़ा से रीडर हरिशंकर बरंडा, सहायक नाजिर देवेंन पंड्या, बंसीलाल बरंडा, दुष्यंत, रमणलाल, जगत सिंह चुंडावत अधिवक्ता, पीएलवी महिपाल डामोर, गौरव पंड्या आदि उपस्थित रहे.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

नींद में होने का नाटक करती रही पत्नी, प्रेमी आया और पति पर हुआ चाकू से ताबड़तोड़ वार

टीचर ने किया डिमोटिवेट, तो स्टूडेंट ने ट्वीट कर दिया धमाकेदार जवाब, टीचर की बोलती बंद

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

Trending news