लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर डूंगरपुर पुलिस, इनको किया पाबंद..
Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर डूंगरपुर पुलिस, इनको किया पाबंद..

Dungarpur news: राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर डूंगरपुर पुलिस अलर्ट मोड पर है,सीमाओं पर चौकसी के साथ आदतन अपराधियों को पाबंद करने व अवैध शराब तस्करी के खिलाफ भी काम किया जा रहा है.

 

लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर डूंगरपुर पुलिस, इनको किया पाबंद..

Dungarpur news: राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनैतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं, तो वहीं, डूंगरपुर जिले का पुलिस विभाग भी चुनाव को लेकर पुरी तरह गंभीर व सतर्क नजर आ रहा है.पुलिस विभाग की ओर से आमजन को भयमुक्त वातावरण में मतदान को लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रो में फ्लैग मार्च किया जा रहा है, तो वहीं, सीमाओं पर चौकसी के साथ आदतन अपराधियों को पाबंद करने व अवैध शराब तस्करी के खिलाफ भी काम किया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव के तहत प्रदेश की बांसवाडा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है.मतदान को लेकर जहा राजनैतिक दल चुनाव प्रचार में जुटा है, तो वहीं निर्वाचन व पुलिस महकमा भी अपनी तैयारियों में जुटा है.लोकसभा चुनाव के तहत मतदान को लेकर आमजन को भय मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाने को लेकर सभी थाना क्षेत्रो में पुलिस व अन्य सुरक्षा बलों द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है.वर्तमान में जिले में आरएएसी की एक टीम और बीएसएफ की भी एक कंपनी जिले में पहुंच गई है, जो की क्षेत्रो में जाकर फ्लेग मार्च कर रही है.

हार्डकोर अपराधियों की हो रही धरपकड़

फ्लैग मार्च के साथ पुलिस की ओर से जिले के आदतन अपराधियों को पाबंद व स्थायी व हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है.पुलिस विभाग की ओर से अब तक निरोधात्मक कार्रवाई किये जाकर सैकड़ों आदतन अपराधियों को पाबंद किया गया है. वहीं, स्थायी वारंटियो को गिरफ्तार कर जेल में जमा करवाया जा चूका है. इतना ही नहीं जिले भर में अनुज्ञाधारी हथियारों को संबंधित थानों में जमा लिए जाने का कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है.

अवैध शराब व हथियारों को लेकर ही सीमाओं पर हो रही चौकसी

इतना ही नहीं डूंगरपुर जिले में लोकसभा चुनाव शान्तिपूर्ण करवाए जाने व अवैध शराब तस्करी, हथियारो पर रोकथाम को लेकर जिले की सीमाओं पर भी खासी चौकसी बरती जा रही है.डूंगरपुर जिले की गुजरात से लगने वाली करीब 7 चेकपोस्ट पर जाब्ता तैनात किया गया हैइन मार्गों से गुजरने वाले हर वाहनों की गहनता से चेकिंग की जा रही है ताकि कोई भी चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों पर नजर रखी जा सके. वहीं, इसके अलावा देशी महुआ शराब निर्माण के खिलाफ भी पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है.

इधर सुरक्षा की कड़ी में लोकसभा चुनाव के तहत राजस्थान-गुजरात के लगने वाली जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो के साथ मीटिंग भी की जा चुकी है. बोर्डर मीटिंग में राजस्थान व गुजरात में सक्रीय अपराधियों और संदिग्ध लोगो की सूचनाओं का आदानप्रदान किया गया.वहीं, इसके साथ ही चुनाव को लेकर बोर्डर पर संयुक्त नाकेबंदी, सामान्य कानून व्यवस्था के साथ शराब तस्करी पर अंकुश लगाने को लेकर भी कई निर्णय लिए गए है .

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण की 13 लोकसभा सीट के लिए अधिसूचना जारी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

 

 

Trending news