डूंगरपुर- खलिहानों में जरख को शिकारियों ने किया ट्रेप, वन विभाग ने करवाया आजाद
Advertisement

डूंगरपुर- खलिहानों में जरख को शिकारियों ने किया ट्रेप, वन विभाग ने करवाया आजाद

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के रणोली वन क्षेत्र के भुलावाड़ा गांव के खलिहानों में एक जरख शिकारियों के फंदे में ट्रेप हो गया .  जरख को देखकर लोग घबरा गए और हो हल्ला मच गया. 

hyena found in Dunagarpur

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के रणोली वन क्षेत्र के भुलावाड़ा गांव के खलिहानों में एक जरख शिकारियों के फंदे में ट्रेप हो गया . इधर, जरख देखे जाने के बाद आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल छा गया. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जरख को ट्रेप से मुक्त करवाया .

डूंगरपुर जिले के रणोली वन क्षेत्र के भुलावाडा गांव में आज शनिवार को एक जरख दिखाई दिया. जरख को देखकर लोग घबरा गए और हो हल्ला मच गया. जरख के पैर में एक लोहे का फंदा फंसा होने से वह हल्के पैरो से ही चल पा रहा था. वही लोगो की भीड़ होने से जरख टामटिया बांध की ओर भागने लगा. वही बांध की नहर में जाकर छिप गया. 

ग्रामीणों की सूचना पर वरदा थानाधिकारी लालसिंह निनामा मय जाब्ता मौके पर पहुंच गए. वन विभाग को सूचना दी गई. जिस पर वन विभाग के नाथूराम रोत वनपाल आंतरी, पुनाली वनपाल हर्षवर्धन सिंह, डेचा से हरिओमसिंह, महेश रोत सहित टीम ने मौके पर पहुंची. 

नहर में जरख घायल हालत में पड़ा था. रेस्क्यू टीम ने घायल जरख पर जैसे ही चद्दर डालकर कर पांव में फसा लोहे का फंदा निकाला. जरख फुर्ती से उठाकर भागने लगा. वन विभाग की टीम ने करीब एक किलोमीटर तक पीछा किया लेकिन वह रणोली के जंगल की तरफ भाग गया. इसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news