Dungarpur News: सरकारी स्कूलों के मिड डे मील पर छाया संकट! KVSS का 50 फीट ऊंचा गोदाम ढहा, सप्लाई पर पड़ सकता है प्रभाव
Advertisement

Dungarpur News: सरकारी स्कूलों के मिड डे मील पर छाया संकट! KVSS का 50 फीट ऊंचा गोदाम ढहा, सप्लाई पर पड़ सकता है प्रभाव

 Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति का 9 साल पहले बना 21 लाख रुपए का गोदाम घटिया निर्माण के चलते ढह गया. 21 लाख रुपए का गोदाम साल 2013 में बनना शुरू हुआ था 

Dungarpur news

 Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति का 9 साल पहले बना 21 लाख रुपए का गोदाम घटिया निर्माण के चलते ढह गया. गोदाम में मिड डे मील के गेंहू के कट्टे भरे हुए थे. हालाकि हादसे में कोई जनहानि नही हुई. इधर केवीएसएस प्रबंधन ने गेंहू के कट्टो को अन्य गोदाम में शिफ्ट करवाया. 

 21 लाख रुपए का गोदाम ढहा
क्रय विक्रय सहकारी समिति डूंगरपुर की ओर से समग्र सहकारी विकास परियोजना के तहत 21 लाख रुपए का गोदाम साल 2013 में बनना शुरू हुआ था जो साल 2015 में पूर्ण हुआ . निर्माण के दौरान तत्कालीन अधिकारियों की गलत नीतियों के चलते पास ही बने एक सरकारी हॉस्टल की चारदीवारी पर ही दीवारें खड़ी कर दी गई थी. 

50 फीट ऊंचा गोदाम भरभरा कर ढहा 
साथ ही जिस तरफ चारदीवारी नहीं थी, वहां सीधे जमीन से दीवारें खड़ी कर दी गई. ऐसे में आज सुबह करीब 50 फीट ऊंचा गोदाम भरभरा कर ढह गया. गोदाम में 4000 बैग गेहूं के रखे हुए रखे थे जो सीमलवाड़ा ब्लॉक की सरकारी स्कूलों में पोषाहार के लिए सप्लाई किए जाने थे. खास बात यह रही की हादसे के समय दीवार के आसपास कोई नहीं था, अन्यथा हमेशा की तरह बड़ी संख्या में मजदूर अनाज की ढुलाई को लेकर मौके पर मौजूद रहते हैं . ऐसे में बड़ी जनहानि होने से बच गई. 

नाज को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट कराया
सूचना पर क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष रतनलाल पाटीदार मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को बुलाकर गोदाम में रखें अनाज को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट कराया जा रहा है. इधर मामले की जानकारी समिति की ओर से शिक्षा विभाग और उच्च अधिकारियों को दे दी गई है . चेयरमैन रतनलाल पाटीदार ने कहा कि निर्माण कार्य में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें-

चेंजिंग रूम में लगा हो सकता है गुप्त कैमरा,इस आसान तरीके से करें चेक

शरीर कहीं से भी जल जाए तो तुरंत करें ये काम, नहीं पड़ेगा फफोला

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

 

Trending news