Aspur: आदिवासियों का पर्व 'बेणेश्वर मेला 1 फरवरी से, तैयारियों पर DM और SP ने ली बैठक
Advertisement

Aspur: आदिवासियों का पर्व 'बेणेश्वर मेला 1 फरवरी से, तैयारियों पर DM और SP ने ली बैठक

Aspur news: डूंगरपुर जिले में आदिवासियों का महाकुम्भ कहे जाने वाला राष्ट्रीय बेणेश्वर मेला एक फ़रवरी से शुरू होगा. मेले के आयोजन की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए.

Aspur: आदिवासियों का पर्व 'बेणेश्वर मेला 1 फरवरी से, तैयारियों पर DM और SP ने ली बैठक

 Aspur news: डूंगरपुर जिले में आदिवासियों का महाकुम्भ कहे जाने वाला राष्ट्रीय बेणेश्वर मेला एक फ़रवरी से शुरू होगा. मेले के आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री व एसपी राशि डोगरा ने आज साबला में बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने मेले के सफल आयोजन व व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेंद्र सिंह राठौड़ सहित अन्य विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय बेणेश्वर मेला 1 से 11 फरवरी तक  आयोजित होगा. जिसमें मुख्य मेला 4 व 5फरवरी को भरेगा जिसमें लाखो की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे.  ऐसे में कलेक्टर ने कहा की  मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए । इसके लिए कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को व्यवस्थाये सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

 कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को 30 जनवरी तक बेणेश्वर धाम तक जाने वाले सडको के पेचवर्क, आवश्यकता होने पर सड़क मरम्मत, मार्ग के दोनों ओर झाड़ियां की कटिंग, चेतावनी बोर्ड, संकेतक लगाने के निर्देश दिए. वही इसके साथ ही कलेक्टर रोडवेज के अधिकारियों को श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए रोडवेज बसों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए. वही इसके साथ ही पंचायत समिति व ग्राम पंचायत को मंदिर में दर्शन व्यवस्था सहज और सुलभ, बैरिकेडिंग, पेयजल सहित अन्य बिंदुओं को लेकर निर्देश दिए। इधर बैठक को एसपी राशि डोगरा ने मेले के दौरान पर्याप्त पुलिस जाब्ता लगाने के साथ सीसीटीवी केमरे से निगरानी करवाने के भी निर्देश दिए.

Reporter: Akhilesh sharma

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news