Dungarpur:'बावड़ियों के सुधरेंगे हालात',सभापति अमृतलाल कलासुआ ने किया महारावल स्कूल का निरीक्षण
Advertisement

Dungarpur:'बावड़ियों के सुधरेंगे हालात',सभापति अमृतलाल कलासुआ ने किया महारावल स्कूल का निरीक्षण

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर शहर में गर्मियों में होने वाली पानी की किल्लत से पहले नगर परिषद ने पुरानी बावड़ियों की सुध शुरू कर दी है. शहर के महारावल स्कूल के बगीचे में स्थित बावड़ियों की हालत सुधारी जाएगी.

'बावड़ियों के सुधरेंगे हालात'

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर शहर में गर्मियों में होने वाली पानी की किल्लत से पहले नगर परिषद ने पुरानी बावड़ियों की सुध शुरू कर दी है. शहर के महारावल स्कूल के बगीचे में स्थित बावड़ियों की हालत सुधारी जाएगी. इसको लेकर आज नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने अपनी टीम के साथ बावडियो का निरीक्षण किया.

इस दौरान सभापति ने बावडियो की साफ-सफाई करवाने की निर्देश दिए.वही बावड़ियों से निकलने वाली पाइप लाइन से बहते पानी को देख सभापति ने चिंता जताई और इसे तुरंत सुधारने के निर्देश दिए.

साफ-सफाई के निर्देश 
सभापति अमृत कलासुआ ने बताया की गर्मियों के दिनो मे शहर में पानी की समस्या हो सकती है. कई कॉलोनियों में अभी से पानी की कमी शुरू हो गई है. लेकिन गर्मियों में लोगो को पीने के पानी की किसी भी तरह की समस्या नहीं रहे इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है. शहर के महारावल स्कूल के बगीचे में 7 पुरानी बावड़ियां है. जिसमें पर्याप्त पानी भरा हुआ है.

कुओं में पानी की आवक भी अच्छी हो रही है. इसमें से 2 कुओं से अभी शहर में पेयजल सप्लाई हो रही है. जबकि एक कुंआ निजी उपयोग में आ रहा है. कुओं की हालत खराब है. आसपास गंदगी है.कुओं की हालत सुधारने को लेकर सभापति ने निर्देश दिए. वही सभापति ने कुओं से निकल रही पाइप लाइन के लीकेज को देखकर चिंता जताई. कई.जगहों पर पाइप लाइन में लीकेज से हजारों लीटर पानी फालतू मे बह रहा है. 

सभापति ने कहा की लोगो को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है और यहां पानी व्यर्थ बह रहा है. उन्होंने तुरंत ही पाइप को भी ठीक करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा की गर्मियों के दिनो मे शहर में लोगो के सामने पानी की किल्लत नही आने देंगे. इसके लिए सभी बावड़ियों को रिचार्ज करने के भी पूरे प्रयास किए जा रहे है.

यह भी पढ़ें:“दस साल अन्याय काल”,कमांडर अनुमा आचार्य ने BJP पर साधा निशाना

Trending news