Rajasthan Politics: जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं जा सकेंगे शिक्षक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226779

Rajasthan Politics: जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं जा सकेंगे शिक्षक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Rajasthan Politics: जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल अब शिक्षक नहीं जा सकेंगे. इसको लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं.

 

symbolic picture

Rajasthan News: सरकारी कार्यलयों में अब से कर्मचारी हो या अधिकारी जींस-पेंट समेत तड़क-भड़क वाली पोशाक पहन कर नहीं आ पाएंगे. बीते दिनों समान्य प्रशासन विभाग ने शिक्षा के साथ अन्य विभाग को इसको लेकर निर्देश जारी किए हैं. 

बता दें कि ड्रेस कोड को लेकर प्रदेश के सरकारी कार्मिकों के लिए कोई स्पष्ट प्रावधान नहीं है. इस वजह से अधिकांश सरकारी अधिकारी व कर्मचारी शालीन पोशाक की बजाए शौक को लेकर आधुनिक ड्रेस पहनकर कार्य स्थलों पर पहुंचते दिखाई देते हैं.

ज्यादातर कर्मचारी या अधिकारी कार्यलयों में जींस ,टी-शर्ट पहन कार्यालय आते हैं.  विद्यार्थी स्वयं सरकारी ड्रेस कोड का पालन करते हैं लेकिन सरकारी दफ्तरों में हर दिन जींस ,टी-शर्ट पहने हुए कर्मचारियों को देखा जा सकता है. ऐसे में सरकार और विभाग शालीनता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शिक्षकों को अशोभनीय ड्रेस पहन नहीं पहुंचने के निर्देश जारी हुए हैं.

शिक्षा विभागीय कार्यालयों व विद्यालयों में कार्यरत कार्मिकों को गरिमापूर्ण पोशाक, अनुशासन, शिष्टाचार और नैतिकता की पालना करने की हिदायत संभागीय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा जोधपुर ने सामान्य प्रशासन ग्रुप-5 के आदेश का हवाला देते हुए दी है. साथ ही कहा कि निर्देश का पालन नहीं होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

आदेश में साफ कहा गया है कि  अधिकारी व कार्मिक गरिमापूर्ण पोशाक में उपस्थित हों और जींस व टी-शर्ट समेत अन्य अशोभनीय वेशभूषा का इस्तेमाल नहीं करें. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी दिनों में किसी भी सरकारी कार्यालय, विद्यालयों में कर्मचारी व शिक्षक पेंट व शर्ट जैसी शालीन वेशभूषा में ही नजर आएं.

Trending news