डूंगरपुर- जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली मतदान दिवस को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217831

डूंगरपुर- जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली मतदान दिवस को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश

Dungarpur News: डूंगरपुर-बांसवाडा लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना है.  इसी के तहत डूंगरपुर जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने मंगलवार को विभिन्न अधिकारियों जैसे प्रकोष्ठ प्रभारी, सह प्रभारी और एआरओ की मतदान को लेकर बैठक ली. 

Dunagrpur News

Dungarpur News: डूंगरपुर-बांसवाडा लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना है.वहीं  मतदान को लेकर जिला निर्वाचन विभाग अपनी तैयारीयों में जुटा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: दूसरे फेस के चुनाव से पहले करण सिंह उचियारड़ा की बढ़ीं मुश्किलें, NI कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

 इसी के तहत डूंगरपुर जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने मंगलवार को विभिन्न अधिकारियों जैसे प्रकोष्ठ प्रभारी, सह प्रभारी और एआरओ की मतदान को लेकर बैठक ली. इस बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम प्रोटोकॉल की पालना, स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में मतदान करवाने के निर्देश दिए है.

बता दें कि, डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में  मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह की अध्यक्षता में  बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुलराज मीणा, स्वीप प्रभारी व जिला परिषद सीईओ मुकेश चौधरी सहित सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी, सह प्रभारी और सभी एआरओ मौजूद रहे. 

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने चारों एआरओ से मतदान दिवस को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ली.  वही डिस्पैच और रिसीव सेंटर पर सभी तरह की व्यवस्थाओं की समीक्षा की.  इस दौरान उनहोंने मतदान दलों, माइक्रो ऑब्जर्वर, सेक्टर मजिस्ट्रेट की रवानगी और उनके रुकने की व्यवस्था, भोजन, पानी सहित सभी व्यवस्था, सूचनाओं के आदान-प्रदान, मतदान दलों की सुगम और सहज रवानगी को लेकर दिए निर्देश दिए गए है. 

बता दें कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है, जिसमें 5 प्रतिश्त की गिरावट दर्ज की गई. इसी के साथ दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल को 13 सीटों पर होना है. इसके लिए लगातार निर्वाचन आयोग हर जिले में तैयारियों का जायजा ले रहा है.

यह भी पढ़ें: Jodhpur News: कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी. Rajasthan Breaking

Trending news