REET परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन मुस्तेद, कलेक्टर और एसपी ने परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण
Advertisement

REET परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन मुस्तेद, कलेक्टर और एसपी ने परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

डूंगरपुर जिले में भी 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा का आयोजन होना है और परीक्षा को लेकर डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर 29 केंद्र बनाए गए है.

REET परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन मुस्तेद

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिला प्रशासन रीट परीक्षा को लेकर मुस्तेद है और तैयारियो में जुटा है. इसी के तहत डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव और एसपी राशि डोगरा ने आज शहर में परीक्षा को लेकर बनाए गए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा और बैठक व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरी का किया खुलासा, नशेड़ी चोर गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले में भी 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा का आयोजन होना है. परीक्षा को लेकर डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर 29 केंद्र बनाए गए है. इधर, डूंगरपुर जिला प्रशासन परीक्षा को लेकर अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी के तहत डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव और एसपी राशि डोगरा ने आज शहर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. 

इस दौरान जिला कलक्टर डॉ.यादव और एसपी डोगरा ने अस्पताल के पास स्थित रघुनंदनदास बीएड कॉलेज, माथुगामडा रोड स्थित विद्या निकेतन और हाउसिंग बोर्ड स्थित मार्डन स्कुल का निरीक्षण करते हुए बैठक और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान जिला कलक्टर डॉ.यादव ने रघुनंदनदास बीएड कॉलेज में परीक्षार्थियो के बैठक व्यवस्था में लगे हुए टेबल को हटा कर नये टेबल लगाने के निर्देश दिए हैं. 

जिला पुलिस अधीक्षक डोगरा ने विद्या निकेतन स्कुल की बाउंड्री टूटी होने के चलते स्कूल के बाहर बेरिकेटस लगाने और दो अतिरिक्त पुलिस हॉमगार्ड लगाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होने मॉर्डन स्कुल पहुंच कर केन्द्राधीक्षक से व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

डूंगरपुर जिले में रीट परीक्षा में 42 हजार 696 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे, जिसमें पहले दिन लेवल प्रथम पारी में 11 हजार 160 अभ्यार्थी, द्वितीय पारी में 09 हजार 216 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. वहीं इसी के साथ दूसरे दिन पहली पारी में 11 हजार 160 और दूसरी पारी में भी 11 हजार 160 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे, जिसमें विक्षक 930, सुपरवाईजर 116, बीट सुपरवाईजर 29, आतंरिक निरीक्षक दल में 64, मंत्रालयिक कर्मचारी 93 एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 263 नियुक्त किए गए है.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news