आसपुर के पिंडावल में 65 साल पुरानी पानी की टंकी क्षतिग्रस्त, हादसे की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224555

आसपुर के पिंडावल में 65 साल पुरानी पानी की टंकी क्षतिग्रस्त, हादसे की आशंका

टंकी की हाल पूरी तरह जर्जर होने से कभी भी टंकी के गिरने की आशंका बनी हुई है, जिससे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है. वहीं, उन्होंने बताया कि टंकी के चारों ओर बनी रेलिंग और सीढ़ियां टूटी होने से लाइनमैन ऊपर नहीं चढ़ पा रहे हैं.

आसपुर के पिंडावल में 65 साल पुरानी पानी की टंकी क्षतिग्रस्त, हादसे की आशंका

Aspur: डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के पिंडावल गांव के नाई मोहल्ले के पास पुरानी पानी की टंकी पूरी तरह से जर्जर होने से बड़ा हादसे होने का अंदेशा बना हुआ है. साथ ही टंकी की सीढिया टूटी होने से कई सालो से सफाई भी नहीं हो पा रही है. ग्रामीणों ने जर्जर टंकी को तोड़कर नई टंकी निर्माण की मांग की है.  

डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के साबला उपखंड क्षेत्र के गांव पिंडावल निवासी राजेन्द्र मेघवाल नारायण सेवक ने बताया की इस टंकी का निर्माण करीब 65 साल पहले हुआ था. इस टंकी में पानी का भराव क्षमता करीब 85 हजार लीटर पानी की है. उन्होंने बताया कि पिंडावल गांव के नाई मोहल्ले और यादव मोहल्ले के पास पानी की टंकी जो क्षतिग्रस्त हो चुकी है. टंकी के चारों ओर से प्लास्टर उखड़ जाने के बाद सरिये निकल आये हैं. वहीं, जंग लगने से कमजोर हो चुके हैं. 

यह भी पढे़ं- 29 जून तक होगी समर्थन मूल्य पर चना खरीद, 24 जून तक पंजीयन कराने वाले किसानों से

टंकी की हाल पूरी तरह जर्जर होने से कभी भी टंकी के गिरने की आशंका बनी हुई है, जिससे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है. वहीं, उन्होंने बताया कि टंकी के चारों ओर बनी रेलिंग और सीढ़ियां टूटी होने से लाइनमैन ऊपर नहीं चढ़ पा रहे हैं. इसकी वजह से टंकी के अंदर उतर कर सफाई नहीं होने से काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. महज वाल आउट करके टंकी को साफ़ किया किया जा रहा है.

 ग्रामीणों की ओर से टंकी को गिराने के बाद नई टंकी के निर्माण की मांग लगातार की जा रही है लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाई जाने के कारण गावं में ग्रामीणों के लिए पेयजल व जान का भी खतरा बना हुआ है. ऐसे में ग्रामीणों ने प्रशासन से जर्जर टंकी को गिराने और उसकी जगह नई टंकी के निर्माण की मांग की है.

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news