डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा को 115 करोड़ की सौगात, इन समस्याओं से मिलेगी निजात
Advertisement

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा को 115 करोड़ की सौगात, इन समस्याओं से मिलेगी निजात

डूंगरपुर जिले के सागवाडा नगरवासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है. डूंगरपुर जिले की सागवाडा नगरपालिका की ओर से आरयूआईडीपी योजना के तहत आज सीवरेज व जल प्रदाय परियोजना के काम शुभारम्भ हुआ.

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा को 115 करोड़ की सौगात, इन समस्याओं से मिलेगी निजात

Dungarpur News : डूंगरपुर जिले के सागवाडा नगरवासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है. डूंगरपुर जिले की सागवाडा नगरपालिका की ओर से आरयूआईडीपी योजना के तहत आज सीवरेज व जल प्रदाय परियोजना के काम शुभारम्भ हुआ. पूर्व राज्यमंत्री व कांग्रेस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश खोडनिया व पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने मसानिया तालाब के पास कार्य का शुभारम्भ किया. 115 करोड़ की लागत से शुरू हुए कार्य से सागवाडा नगर के 4 हजार घरो में पानी पहुंचेगा तो वही 4 हजार 215 घरो में सीवरेज कनेक्शन होगा.

एशियन डेवलपमेंट बैंक द्वारा वित्त पोषित आरयूआईडीपी के चतुर्थ चरण ट्रैच द्वितीय में नगरपालिका क्षेत्र सागवाड़ा के लिए एकीकृत जलप्रदाय व जलमल (सीवरेज) परियोजना के लिए 115.12 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इसी के तहत आज सागवाडा नगर में मसानिया तालाब के पास कार्य का शुभारम्भ समारोह आयोजित हुआ. इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री व कांग्रेस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश खोडनिया व नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने कार्य का शुभारम्भ किया. इस मौके पर शुभारम्भ समारोह को पूर्व राज्यमंत्री दिनेश खोडनिया ने संबोधित किया. खोडनिया ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे शहरवासियों के लिये किये थे वो पूरे किये जा रहे हैं . शहर के साथ साथ आसपास के गाँवों का विकास हो रहा है. शहर में विकास के स्थाई काम किये जा रहे हैं .

खोडनिया ने कहा कि शहर के आसपास सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है. कालोनी में 5 करोड़ की लागत से सांस्कृतिक भव्य बनने जा रहा है. इस मौके पर नगरपालिका सागवाडा अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने कहा कि कांग्रेस के बोर्ड के गठन के बाद बोर्ड अपनी घोषणा के अनुरूप शहर को पेयजल और सीवर योजना की शुरुआत की है . जिसके तहत 115 करोड़ की लागत से शुरू हुए कार्य से सागवाडा नगर के 4 हजार घरो में पानी पहुंचेगा तो वही 4 हजार 215 घरो में सीवरेज कनेक्शन होगा. वही अगले माह शहर के तालाबों के सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू हो जाएगा जिसपर क़रीब 19 करोड़ रूपये खर्च होंगे.

खोडनिया ने कहा कि गहलोत सरकार ने अपने कार्यालय में सागवाडा विकास के लिये कई घोषणाएँ की है. जल्द ही 20 करोड़ की लागत से स्व. भीखा भाई भील टाउन हॉल का निर्माण किया जाएगा. कार्यक्रम में ईओ लालशंकर बलाई, तहसीलदार डा. रमेशचन्द्र वढेरा, नेता प्रतिपक्ष हरिश सोमपुरा, दिनेश गुप्ता, नानु मोड़ पटेल, जयंती लाल मोची, अशोक जैन, आदिश खोडनिया, गुलाबजी यादव सहित शहरवासी और पार्षद मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- 

8 साल तक रखा भाभी-बहन का रिश्ता, फिर बन गए पति-पत्नी, वजह कान खड़े कर देगी

जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई

Trending news